जबलपुर। बालाघाट जिले के कटंगी में लोकायुक्त पुलिस ने संसाधन विभाग के उपयंत्री को ३० हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी उपयंत्री ठेकेदार से फाइनल बिल बनाने के नाम पर ३० हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। ठेकेदार ने २० हजार रुपए नगद और १० हजार रुपए का चैक दिया, इसी दौरान 
लोकायुक्त की टीम पहुंच गई। उपयंत्री को रंगे हाथो रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।
    उप पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त जेपी वर्मा ने बताया कि कटंगी के वार्ड नम्बर २ में रहने वाले जल संसाधन विभाग के उपयंत्री आनंद कुमार शिव ने जल संसाधन विभाग में निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार मुरलीधर पिता शाह देव बारेकर से पुराने निर्माण कार्यों के फाइलन बिल बनाने के नाम पर ३० हजार रुपए की मांग की थी। ठेकेदार मुरलीधर ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की थी। 
घर में ले रहा था रिश्वत ........
    जांच के बाद शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त दल ने अपना जाल बिछाया। उपयंत्री ने ठेकेदार को अपने घर पर रिश्वत की रकम लाकर देने के लिए कहा था। सोमवार को जैसे ही उपयंत्री आनंद ने ठेकेदार से रिश्वत की रकम ली, लोकायुक्त पुलिस ने उसे धरदबोचा। उपयंत्री ने २० हजार रुपए नगद और १० हजार रुपए का चैक लिया था। लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई के दौरान उप पुलिस अधीक्षक जेपी वर्मा, निरीक्षक कमल सिंह उईके, आरक्षक दिनेश दुबे, शरद पाठक, राकेश विश्वकर्मा मौजूद रहे।