देहरादून । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ की जिस गुफा में ध्यान साधना की है। उस गुफा में कोई भी व्यक्ति जाकर ध्यान साधना कर सकता है। प्रधानमंत्री मोदी जिस गुफा में ध्यान कर रहे थे। उसका एक दिन का किराया  990 रुपये रखा गया है।  इस गुफा में ध्यान करने वाले व्यक्ति की सुख-सुविधाओं का भी पूरा ध्यान रखा गया है।
गुफा के अंदर एक बिस्तर, टॉयलेट, 24 घंटे बिजली तथा टेलीफोन सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। ताकि ध्यान करने वाले व्यक्ति को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलते रहें। वह अच्छी तरीके से ध्यान की साधना कर सके। उसमें कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो।
खाने पीने की सुविधा
गुफा में ध्यान करने वाले श्रद्धालु के लिए सुबह की चाय ब्रेकफास्ट, लंच, शाम की चाय और डिनर भी उपलब्ध कराया जाएगा। बिजली, पानी और टेलीफोन की सुविधा भी सतत मिलेगी। गुफा की खासियत, यह गुफा 5 मीटर लंबी और 3 मीटर चौड़ी है। समुद्र तल से 12000 फीट की ऊंचाई पर यह गुफा स्थित है। 
इस गुफा को बनाने में 80 लाख का खर्च आया है। इस गुफा की तरह ही केदारनाथ में पांच अन्य गुफा का निर्माण होना है। अभी ट्रायल के तौर पर एक गुफा बनाई गई है। गुफा में ज्यादा से ज्यादा 3 दिन रुकने की अनुमति होगी। यहां पर सेवा देने के लिए स्टाफ भी मौजूद रहेगा।