नई दिल्ली: आगामी फिल्म 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' के लीड स्टार अर्जुन कपूर का कहना है कि यह फिल्म नए दौर की एक व्यवसायिक फिल्म है और आज के समय में बेहद प्रासंगिक है.

राजधानी में फिल्म के प्रचार के लिए आए अर्जुन कपूर ने मीडिया से बातचीत में कहा, "यह मेरे करियर की अब तक की सबसे परिपक्व भूमिकाओं में से एक है, जो मैंने अब तक निभाई है. यह सच्ची घटनाओं पर आधारित है और इसमें मुझे अपने किरदार प्रभात की बेहद डेप्थफुल भूमिका निभाने के लिए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. प्रभात एक ईमानदार व्यक्ति है. मेरे लिए यह बेहद दिलचस्प किरदार रहा है, क्योंकि इसमें मेरा किरदार सामान्य हीरो की छवि से काफी हटकर है."
उन्होंने कहा, "फिल्म में मेरे किरदार में हीरोगीरी की कमी हो सकती है, लेकिन फिल्म में जो हीरोगीरी है, वह मेरे लिए काफी उत्साह भरी और नई है. मुझे ऐसी फिल्में करने में मजा आता है. चूंकि, यह नए दौर की एक व्यवसायिक फिल्म है, इसलिए मुझे हर किसी से इस प्रेरणादायक कहानी को देखने की उम्मीद है. मुझे लगता है कि फिल्म के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह आज के समय में बेहद प्रासंगिक है."
वहीं, फिल्म के निर्देशक राज कुमार गुप्ता ने कहा, "यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसमें अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म आतंकवाद को लेकर बनाई गई है, जिसमें एक कुख्यात आतंकवादी को पकड़ने की कहानी है. यानी, भारत का मोस्ट वांटेड नामक एक गुप्त अभियान में एक आतंकी पर नजर रखने और गोलियों की बौछार के बिना उसे गिरफ्तार करने के आधार पर बनी यह एक एक्शन थ्रिलर है."
ऐसा माना जा रहा है कि यह फिल्म आतंकवादी समूह इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक यासीन भटकल की कहानी पर आधारित है. भटकल एक समय दिल्ली पुलिस की सूची में 15 वांछित आतंकवादियों में शामिल था. उसे अगस्त 2013 में बिहार पुलिस और खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान में भारत-नेपाल सीमा पर गिरफ्तार किया गया था. यह फिल्म 24 मई को रिलीज होनेवाली है.