यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

7 मई को भारत में लॉन्च होगा Nokia 4.2, जानें क्या होगा इसमें खास

HMD ग्लोबल ने ट्विटर पर टीजर पोस्ट कर ये जानकारी दी है कि Nokia 4.2 को भारत में 7 मई को लॉन्च किया जाएगा. ऑफिशियल टीजर को एक शॉर्ट वीडियो में जारी किया गया है जहां LED नोटिफिकेशन लाइट के साथ पावर बटन नजर आ रहा है साथ ही यहां डेडीकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन में दिखाई दे रहा है. इन्हीं खूबियों के साथ MWC 2019 में बार्सिलोना में Nokia 4.2 और Nokia 3.2 को लॉन्च किया गया था. इससे पहले नोकिया ऑफिशियल वेबसाइट पर Nokia 4.2 और Nokia 3.2 को लिस्ट भी किया गया था.

Hyundai Venue को लॉन्च से पहले ही 1 दिन में मिली 2000 से ज्यादा बुकिंग

हुंडई की जल्द आने वाली कॉम्पैक्ट SUV Venue को लॉन्च से पहले ही बेहतरीन प्रतिक्रिया मिलनी शुरू हो गई है. दरअसल भारत में इसकी प्री-बुकिंग शुरू होते ही इस कार को एक ही दिन में 2000 से भी बुकिंग मिली है. इसकी प्री-बुकिंग 2 मई को आधिकारिक तौर पर शुरू की गई है. भारत में हुंडई वेन्यू को 21 मई को लॉन्च किया जाएगा. इस कार को हर घंटे 84 बुकिंग मिली है.

Flipkart Sale: स्मार्टफोन समेत इन गैजेट्स पर ये हैं टॉप 5 डील्स

फ्लिपकार्ट और अमेजन दो बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों ने अपने-अपने प्लेटफॉर्म्स पर समर सेल का आयोजन किया है. इस दौरान कंपनियां इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन समेत ढेरों प्रोडक्ट्स पर ऑफर्स और डिस्काउंट दे रही हैं. बहरहाल, हम यहां फ्लिपकार्ट के समर सेल की बात कर रहें है और आपको कुछ डील्स की जानकारी दे रहे हैं. फ्लिपकार्ट पर सेल की शुरुआत 4 मई से हुई है जो 7 मई तक जारी रहेगी.

Airtel ने उतारे ये नए प्लान्स, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग का फायदा

एयरटेल को वोडाफोन आइडिया के मर्जर की वजह से और 2016 में रिलायंस जियो की एंट्री लेने की वजह से टेलीकॉम बाजार में काफी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है. इस बार बाजार में बने रहने के लिए कंपनी ने अपने पोस्टपेड प्लान्स में काफी बदलाव किया है. कंपनी ने कुछ पोस्टपेड प्लान्स को बंद किया है और उन्हें नए प्लान्स के साथ रिप्लेस किया है.

MG Hector SUV 15 मई को होगी पेश, मिलेंगे 100 से भी ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स

काफी दिनों तक चर्चा में रहने के बाद आखिरकार MG Hector को लोगों के बीच उतारा जाएगा. कंपनी ने जानकारी दी है कि इसे 15 मई को भारत में पेश किया जाएगा. उम्मीद है कि कंपनी इस दौरान नई SUV की तमाम जानाकारियां साझा करेगी. Hector अपने सेगमेंट की पहली कनेक्टेड कार होगी और कंपनी ने इसकी तस्वीरें भी पहले ही शेयर की हुई है.