एयरटेल को वोडाफोन आइडिया के मर्जर की वजह से और 2016 में रिलायंस जियो की एंट्री लेने की वजह से टेलीकॉम बाजार में काफी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है. इस बार बाजार में बने रहने के लिए कंपनी ने अपने पोस्टपेड प्लान्स में काफी बदलाव किया है. कंपनी ने कुछ पोस्टपेड प्लान्स को बंद किया है और उन्हें नए प्लान्स के साथ रिप्लेस किया है.

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहली गौर करने वाली बात ये है कि पहले एयरटेल के पोस्टपेड प्लान्स की शुरुआत 399 रुपये से होती थी, हालांकि अब शुरुआती कीमत 499 रुपये कर दी गई है. इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग के साथ 75GB 3G/4G डेटा मिलेगा. साथ ही यहां डेटा रोलओवर का भी ऑप्शन मिलेगा. इस प्लान में ग्राहकों को रोज 100 SMS भी मिलेगा. इसके अलावा नए एयरटेल थैंक्स बेनिफिट का हिस्सा होने की वजह से कंपनी 3 महीने का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन, 1 साल का अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन, ZEE5 सब्सक्रिप्शन, एयरटेल टीवी और हैंडसेट प्रोटेक्शन भी देगी.

दूसरे प्लान्स की बात करने से पहले आपको बता दें एयरटेल ने अपने पोर्टफोलियो से 649 रुपये, 1,199 रुपये और 2,999 रुपये के प्लान्स को हटा दिया है. इन प्लान्स की जगह कंपनी ने 749 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को उतारा है. इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग, रोलओवर के साथ प्रति महीने 125GB डेटा और रोज 100 SMS मिलेगा.

एयरटेल के अगले प्लान की बात करें तो ये प्लान 999 रुपये का पोस्टपेड प्लान है. इसमें कुल 5 कनेक्शन मिलेंगे, जिसमें से 4 रेगुलर और 1 डेटा एड-ऑन होगा. इस प्लान में कुल 150GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स मिलेंगे. अंत में सबसे प्रीमियम  1,599 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें दो रेगुलर सिम के साथ तीन कनेक्शन मिलेगा. ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक इसमें अनलमिटेड डेटा, अनलिमिटेड STD और लोकल कॉलिंग, 200 ISD मिनट्स और इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज पर 10% डिस्काउंट मिलेगा. साथ ही एयरटेल थैंक्स बेनिफिट मिलेंगे.