टोयोटा सुजुकी एग्रीमेंट के तहत उतारे जाने वाली पहली कार Toyota Glanza होगी, इसका टीजर कर दिया गया है. इसके बाद टोयोटा शोरूम से Ertiga, Ciaz और Brezza की भी बिक्री की जाएगी. टोयोटा Glanza की लॉन्चिंग इस महीने के बाद की जाएगी. डीलरशिप में इसके आने की शुरुआत 30 अप्रैल तक हो जाएगी.

ये प्रीमियम हैचबैक 3 साल/1,00,000 km वारंटी के साथ आएगी. ये मारुति Baleno की स्टैंडर्ड वारंटी 2 साल/40,000 km से ज्यादा है. इस वारंटी पीरियड के अलावा टोयोटा Glanza को  एक्सटेंडेड वारंटी पैकेज के साथ भी ऑफर किया जा सकता है, जिसे 5 ईयर ट्रू वारंटी पैकेज कहा जाएगा.

टोयोटा Glanza के डिजाइन एलिमेंट्स मारुति Baleno से मिलते जुलते हुए होंगे. यहां नए फ्रंट ग्रिल डिजाइन की तरह कुछ छोटे मोटे बदलाव देखने को जरूर मिलेंगे. टोयोटा Glanza पांच कलर ऑप्शन- ग्रे, रेड, ब्लू, सिल्वर और वाइट में उपलब्ध होगी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, Glanza के एक्सटीरियर में कुल 6 टोयोटा के लोगो और इंटीरियर में स्टीयरिंग व्हील में एक लोगो मौजूद होगा. इंटीरियर में कुछ छोटे-मोटे बदलाव देखने को मिलेंगे. यहां Baleno जैसे दिखने वाले डैशबोर्ड में ही कलर में कुछ बदलाव किया जा सकता है, ताकि इसकी लुक में परिवर्तन लाया जा सके.  

फिलहाल मारुति सुजुकी बलेनो बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होती है. हालांकि इसके विपरीत Glanza सिंगल BS VI कॉम्प्लिएंट पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. ये 1.2-लीटर K12B इंजन होगा, जो 84 PS पावर और 115 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. साथ ही यहां CVT का भी ऑप्शन मौजूद होगा.

टोयोटा की नई Glanza केवल हायर वेरिएंट G और V में आएगी, जोकि Baleno Zeta और Alpha वेरिएंट के बराबर होगी. जहां तक कीमत की बात है तो टोयोटा Glanza, मारुति सुजुकी Baleno की तुलना में महंगी होगी. Glanza को शुरुआत में सुजुकी के गुजरात प्लान में मैन्युफैक्चर किया जाएगा. बाद में इसे टोयोटा के प्लान्ट में शिफ्ट किया जाएगा.