माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने मनीष महेश्वरी को भारत के लिए मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया है. इससे पहले ट्विटर इंडिया हेड तरनजीत सिंघ ने पिछले साल ट्विटर इंडिया हेड के पद से इस्तीफा दिया था.

तरनजीत सिंघ के इस्तीफे के बाद ट्विटर ने बालाजी क्रिश को इंडिया ऑपरेशन का चार्ज दिया गया था. मनीष महेश्वरी के ज्वाइन के करने के बाद अब बालाजी क्रिश ट्विटर के हेड ऑफिस वापस चले जाएंगे और वहां ट्विटर के हेड ऑफ रेवेन्यू स्ट्रैटिजी के पद पर काम करते रहेंगे.

ट्विटर एशिया पेसिफिक की वाइस प्रेसिजेंट माया हरि ने कहा है, ‘ट्विटर के लिए भारत दुनिया में तेजी से बढ़ने वाला ऑडिएंस मार्केट है और हमारा मकसद भारत में पब्लिक कनवर्सेशन को सर्व करना है. हमें खुशी है कि इस महत्वपूर्ण समय में मनीष ट्विटर को एक नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए ज्वाइन कर रहे हैं. भारत में मजबूत डिजिटल बिजनेस बनाने और टीम लीड करने में उनका ट्रैक रेकर्ड सफल है. 20 साल से वो इस फील्ड में हैं और उनके पास मीडिया और टेक्नॉलजी का काफी अनुभव है और इंडियन कंज्यूमर ट्रेंड्स की अच्छी समझ है’

ट्विटर इंडिया के नए मैनेजिंग डायरेक्टर मनीश महेशवरी ने अपनी ज्वाइनिंग को लेकर कहा है, ‘भारत का फ्यूचर डिजिटल फर्स्ट है और दुनिया के सबसे ज्यादा यूथ के साथ यहां काफी संभावनाएं भी हैं. मैं 10 साल से ज्यादा से ट्विटर यूजर रहा हूं और ट्विटर इंडिया को लीड करने को लेकर काफी उत्साहित हूं.’

Twitter के स्टेटमेंट के मुताबिक मनीष महेशवरी 29 अप्रैल से ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर कार्यभार संभालेंगे. इससे पहले मनीष महेशवरी इससे पहले Network18 डिजिटल के सीईओ रहे हैं. इससे पहले मनीष Flipkart, Intuit, McKinsey और P&G में काम कर चुके हैं. इन्होंने पेंसलनिया की युनिवर्सिटी से MBA  किया है.