नई दिल्ली, दिल्ली के करोलबाग में एक होटल में मंगलवार तड़के भीषण आग गई. आग की चपेट में आने से एक बच्चे सहित 9 लोगों की मौत हो गई. आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल वाहन पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. अग्निशमन विभाग के मुताबिक होटल से सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

अग्निशमन विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि होटल अर्पित पैलेस में आग की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गई. हालांकि आग बुझा दी गई है. शवों को बाहर लाया जा रहा है. बचाव एवं राहत कार्य फिलहाल जारी है. अग्निशमन विभाग के अनुसार करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में तड़के आग लग गई. सूचना मिलते ही 26 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया गया. एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक आदमी छत से कूद कर जान बचाने की कोशिश कर रहा है.
आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन कर्मियों ने बड़ा अभियान चलाया. बताया जा रहा है कि होटल में 40 कमरे हैं. केरल से आए एक ही परिवार के 7 लोगों को बचाया गया है जबकि तीन के अभी भी फंसे होने की आशंका ह. माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. केरल से आए एक ही परिवार के 10 लोग होटल अर्पित पैलेस में ठहरे थे.अग्निशमन विभाग के मुताबिक मरने वालों में एक बच्चा, एक महिला और 7 पुरुष शामिल हैं.
आग लगने की घटना उस समय हुई जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे. हताहतों की संख्या इसलिए इतनी बड़ी हो गई. बताया जा रहा है कि आग सुबह 5 बजे लगी. आग लगते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई और भगदड़ जैसी स्थिति बन गई.

अभी कुछ दिन पहले ही नोएडा के सेक्टर-12 स्थित मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में आग लग गई थी. राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. अस्पताल की बिल्डिंग अचानक धुएं के गुबार में घिर गई. इससे अस्पताल में अफरातफरी मच गई. कुछ मरीजों को बिल्डिंग के शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया. दमकल की करीब 6 गाड़ियों ने दो घंटे बाद आग पर काबू पाया.