बिलासपुर । गुरु घासीदास विश्वविद्यालय में १२ जनवरी को विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न अध्ययनशालाओँ के छात्र-छात्राओं हेतु कार्यक्रम आयोजित किये गये। अध्ययनशाला स्तर पर भाषण प्रतियोगिता एवं चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। इन प्रतियोगिताओं के विजेता विद्यार्थी विश्वविद्यालय स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में १० जनवरी को भाग लेंगे।
अध्ययनशाला स्तर पर ''भारतीय युवा और वैश्विक नेतृत्व'' विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में समस्त अध्ययनशालाओं के स्तर पर छात्र-छात्राएं शामिल हुए। इसी प्रकार चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्वामी विवेकानंद के उपदेशों पर आधारित चित्र प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में समस्त अध्ययनशालाओं के स्तर पर छात्र-छात्राएं शामिल हुए। अध्ययनशाला स्तर पर विजेता विद्यार्थी विश्वविद्यालय स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
अध्ययनशाला स्तर के पश्चात १० जनवरी को विश्वविद्यालय स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। विजेता प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार दो हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार पन्द्रह सौ रुपये एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में एक हजार रुपये के साथ स्वामी विवेकानंद जी की पुस्तक प्रदान की जाएगी।