बिलासपुर । सीपत क्षेत्र के ग्राम सेलर में खुले मैदान में जुआं खेल रहे ८ जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि वहां पर तीन दर्जन से अधिक लोग बड़ा जुआं खेल रहे थे। पुलिस के पहुंचते ही जुआरियों के बीच हडक़ंप मच गया  भागते हुए एक जुआरी की गिरने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पकड़े गए आठ जुआरियों से २ हजार रूपए नगद जब्त किया गया है। बताया जाता है कि सीपत पुलिस की टीम जब ग्राम सेलर में जुआरियों को पकड?े के लिए दबिश दी उस वक्त खुले मैदान में दर्जनों लोग जुआं खेल रहे थे। पुलिस को देखते ही जुआरियों के बीच हडकंप मच गया। पुलिस के जवानों ने फड़ से रूपए उठाने का प्रयास किया तब जुआरियों ने पुलिस के जवानों पर हमला कर दिया। आरोपियों ने कई पुलिस वालों की जमकर पिटाई भी कर दी। इस दौरान कई जुआरी अपनी रकम लेकर भागने में सफल हो गए। पुलिस ने पिटाई के बाद ८ जुआरियों को पकड?े में सफल रही। वहीं बाकी आरोपी भाग निकले। पकड़े गए जुआरियों के खिलाफ पुलिस आगे की कार्रवाई में लगी हुई है।
सीपत पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम सेलर में खुले मैदान में दर्जनों लोग समूह बनाकर लाखों का दांव लगा रहे हैं। जानकारी मिलते ही सीपत थाने का स्टाफ पहुंचा और जुआं फड़ में दबिश दिया। पुलिस के देखते हुए जुआरियों के बीच हडक़ंप मच गया पुलिस के जवान सबसे पहले फड़ का नोट उठाने लगे तभी कई जुआरियों ने पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया और अपनी रकम लेकर फरार हो गए। वहां पर शहर एवं आसपास के रहने वाले दर्जनों लोग जुआं खेल रहे थे। सीपत पुलिस की टीम सिर्पâ आठ जुआरियों को पकड़ पाई। जिन्हें थाना लाकर पूछताछ की गई। जुआरियों ने बताया कि उनका नाम संतोष कुमार गंधर्व निवासी चिंगराजपारा, हिमांशु यादव जबड़ापारा, टीकम जायसवाल सीपत चौक, हरविंदर कुमार देवांगन अशोक नगर, दादूराम सूर्यवंशी पौंसरा कोनी, रामजी केंवट पौंसरा कोनी, राजकुमार धोबी बिरकोना, सोनू अरोरा, बंगालीपारा सरकंडा के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से २२ हजार नकद जब्त किया गया है। सीपत पुलिस सभी जुआरियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
उच्चाधिकारियों को नहीं दी सूचना
इस घटना का आश्चर्यजनक पहलू यह है कि सीपत पुलिस को जब मुखबिर से लाखों के जुएं की सूचना मिली तब थानेदार एवं अधिकारियों ने इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारियों नहीं दी और लालच में आकर सीधे जुआ फड़ में दबिश दे दी। जहां पर जुआं खेल रहे कई आरोपियों ने फड़ का पैसा उठाने पर जवानों की पिटाई कर दी और वहां से अपनी रकम लेकर फरार हो गए। वहीं फड़ में बैठे एक ५० वर्षीय तखतपुर क्षेत्र निवासी मुन्ना भोई भागते में वह जमीन में गिर गया जहां उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस मामले में थाना प्रभारी का कहना था कि वे छुट्टी में गए हुए थे। घटना की जानकारी उनको नहीं है। मर्ग कायम कर लिया गया है जिसकी जांच की जा रही है।