दुबई । टीम इंडिया के पास आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से होने वाली एकदिवसीय सीरीज में जीत के साथ अपने रैंकिंग अंक बेहतर करने का अच्छा अवसर है। भारतीय टीम अगर अपने सभी आठों एक दिवसीय मैच जीत लेती है तो वह टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर चल रही इंग्लैंड से केवल एक अंक ही पीछे रह जाएगी। 
भारत को आस्ट्रेलिया से तीन और न्यूजीलैंड से पांच एकदिवसीय खेलने हैं इन सभी में जीत पर उसके 125 अंक हो जाएंगे और वह इंग्लैंड 126 अंक से केवल एक अंक ही पीछे रह रहेगा। इंग्लैंड की टीम अभी अंक तालिका में 126 अंक लेकर शीर्ष पर चल रही है जबकि भारतीय टीम 121 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।
वहीं दूसरी ओर बल्लेबाजी रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। बल्लेबाज शिखर धवन नौंवें स्थान पर हैं।इसके अलावा गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर एक होने के अलावा अंकों के मामले में अफगानिस्तान के राशिद खान दूसरे और टीम के अपने साथी कुलदीप यादव तीसरे स्थान से काफी आगे हैं जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंग्लैंड के आदिल राशिद के साथ संयुक्त छठे स्थान पर बने हुए हैं। एकदिवसीय टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 3-0  से हराकर अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है। श्रीलंका पर जीत से उसे एक अंक मिला है जिससे न्यूजीलैंड के 113 अंक हो गये हैं। श्रीलंकाई टीम 78 अंक  के साथ ही आठवें स्थान पर बनी हुई है।