जबलपुर। विजयनगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो सुसाइड नोट मिला। जिसमें युवती ने अपने प्रेमी को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी प्रेमी को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
मामले की विवेचना कर रहे एएसआई ललित गर्ग ने बताया कि बैतूल जिला निवासी शिवानी सेन रामेश्वर कॉलोनी में किराए के मकान में रहती थी। युवती निजी अस्पताल में काम करती थी। इसी दौरान छह माह पहले उसकी दोस्ती अतुल मिश्रा से हो गई। धीरे-धीरे दोस्ती प्रेम संबंध में बदल गई। इसी दौरान युवती अतुल से शादी करने के लिए कहने लगी। अतुल टालमटोल करने लगा। अतुल ने कहा कि अच्छी नौकरी लग जाए फिर शादी करेंगे। जिससे शिवानी खफा हो गई। किराए के मकान में पहुंचकर युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
ये लिखा सुसाइड नोट में...............
सुसाइड नोट में शिवानी ने अपनी आत्महत्या के लिए अतुल मिश्रा को जिम्मेदार बताया है। मैं अतुल से परेशान होकर आत्महत्या कर रही हूं। अतुल को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। डायरी में लिखी इन बातों के आधार पर पुलिस ने अतुल मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान लड़की के परिजनों के भी बयान दर्ज किए गए हैं। जिनमें अतुल को मौत का जिम्मेदार ठहराया गया है।
घटना के पहले ये हुआ..................
घटना के एक दिन पहले शिवानी अतुल के घर पहुंच गई। उसने अतुल से शादी करने के लिए कहा तो अतुल ने इनकार कर दिया। जिससे गुस्सा होकर शिवानी ने अतुल के साथ मारपीट भी की। इसके बाद वह घर वापस आ गई और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
सुसाइड नोट की जांच...............़
शिवानी द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट की जांच की जा रही है। हैंड राइटिंग एक्सपर्ट से इसकी जांच कराई जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि वाकई शिवानी ने ही सुसाइड नोट लिखा है या फिर किसी और ने उसकी डायरी को दुरुपयोग किया है। फिलहाल पुलिस परिजनों की पहचान के आधार पर यह मान रही है कि राइटिंग शिवानी की ही है।
यह कह रहा आरोपी...............
आरोपी अतुल मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में अतुल ने बताया है कि छह माह पहले उसकी मुलाकात शिवानी से हुई थी। जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी। तीन माह पहले दोनों के बीच प्रेम हो गया। इस दौरान वे घूमने-फिरने और मूवी देखने जाते थे। शिवानी उससे शादी करना चाहती थी जबकि वह चाहता था कि उसकी जॉब लग जाए उसके बाद शादी हो।