एडीलेड । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर दबाव बनाने के लिए आक्रमय अंदाज में खेलने को कहा है।  पोंटिंग ने कहा है कि हमारी टीम को शांत बैठने की जगह भारतीय कप्तान को हावी होने से रोकने के लिए हर तरह का तरीका अपनाना होगा। अगर इसमें मेजबान टीम सफल रहती है तो मैच हमारे पक्ष में आ जाएगा। 
पोंटिंग का ये बयान तब आया है जब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई डीन जोन्स ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को ये सलाह दी है कि वो विराट को उकसाने का प्रयास न करें क्योंकि इससे वह और बेहतर खेलता है। पॉन्टिंग ने कहा कि मुझे तो ये भी लगता है कि वो ऐसे खिलाड़ी नहीं है जिसे आपको परेशान नहीं करना चाहिए। मैंने उसे परेशान होते हुए देखा है।' पॉन्टिंग ने भारत-ऑस्ट्रेलिया पुरानी टक्कर की याद दिलाते हुए कहा कि 'मिशेल जानसन ने निश्चित तौर पर अपनी खतरनाक गेंदबाजी और उसके आक्रामक हाव भावों से विराट को परेशानी में डाला था। इसलिए मैं मौजूदा टीम को चुपचाप बैठकर उन्हें हावी होने की सलाह नहीं दूंगा।'
पॉन्टिंग ने ये भी कहा कि जिस तरह के क्रिकेट के लिए उनकी टीम जानी जाती है उसे वैसा ही क्रिकेट खेलना चाहिए।  पोंटिंग बोले कि 'हम जिस तरह से क्रिकेट खेलते रहे हैं वह अच्छे शारीरिक हाव भाव से जुड़ा है। हम इसी अंदाज में हमेशा से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते रहे हैं और अगर ये टीम आक्रामक अंदाज़ में नहीं खेलती तो ये गलत होगा।