शरजाह: यूएई में चल रहे टी10 लीग के दूसरे संस्करण के फाइनल में नॉर्दर्न वॉरियर्स का मुकाबला पख्तून्स से होगा. दोनों टीमें आपस में पहले ही क्वालिफायर वन और टू के मैच में खेल चुकी हैं जिसमें पख्तून्स ने वॉरियर्स को हराया था. डैरेन सैमी की कप्तानी वाली नॉर्दर्न वॉरियर्स की टीम को एक बार फिर शाहिद अफरीदी की पख्तून्स से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है. पख्तून्स को वारियर्स को सेमीफाइनल में हराने का मनोवैज्ञानिक फायदा मिलेगा. हालाकि दिग्गजों का मानना है की दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होगा. 

वारियर्स ने मराठा अरेबियन्स को हराकर फाइनल में पहुंची थी
एलिमिनेटर मैच में नॉर्दर्न वारियर्स ने मराठा अरेबियन्स को 10 विकेटे से मात देते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी. इस मैच में मराठा अरेबियन्स ने दस ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 78 रन बनाए थे जिसे नार्दर्न वॉरियर्स ने बिना कोई विकेट गंवाए केवल पांच ओवर में ही हासिल कर लिया और फाइनल में जगह बना ली.

 इस बार 8 टीमें खेली हैं इस टूर्नामेंट में
पिछले साल ही शुरू हुई टी10 प्रारूप  क्रिकेट के सबसे नया प्रारूप है जिसमें दोनों टीमों के बीच 10-10 ओवर का मैच होता है. यह मुकाबला केवल डेढ़ घंटे में ही खत्म हो जाता है. पिछले साल शरजाह में छह टीमों से इस लीग की शुरुआत हुई थी. दूसरे सीज में इस बार आठ टीमों ने भाग लिया है. इस बार भाग ले रही दो नई टीमों की फीस आयोजकों ने 400,000 डॉलर से बढ़ा कर 1.2 मिलियन डॉलर कर दी थी.