नई दिल्ली: फिलिप्स ने भारत में टीवी सेगमेंट में वापसी की है. कंपनी ने आज स्मार्ट टीवी की नई रेंज लॉन्च की. ये टेलेविज़न 22 इंच से 65 इंच LED स्क्रीन के मॉडल में है. इनकी कीमत 9,990 से लेकर 1 लाख 49 हज़ार होगी. कंपनी ने 65 इंच की एलईडी टीवी भी लॉन्च की है जो ambilight टेक्नोलॉजी से लैस है. ambilight टेक्नोलॉजी का Philips ने पेटेंट भी करवाया है. 

टीवी के खास फीचर्स 
Ambilight टेक्नोलॉजी : ambilight टेक्नोलॉजी में टीवी के तीनों साइड में स्मार्ट एलईडी लाइट लगे होते हैं जो टीवी में चल रहे कंटेंट के हिसाब से अपना रंग बदलते हैं. यानी अगर आप एक फुटबॉल मैच देख रहे होंगे तो पूरा कमरा आपको स्टेडियम के रंग में रंगा नजर आएगा. ये पूरा प्रोसेस रियल टाइम में होगा. इसके साथ  ambilight म्यूजिक मोड भी आपको एक अदभूत अनुभव होगा. इसमे पार्टी मोड भी होगा. ये आंखों के लिए भी आरामदायक होते हैं. यूरोपियन डिज़ाइन, एडवांस पिक्चर क़्वालिटी के साथ ये टीवी एक स्मार्ट टीवी होगा जिसमे आप ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीम भी कर सकेंगे. 

कंपनी के मुताबिक आने वेक दिनों में यूरोपियन रेंज की टीवी भी भारत में लॉन्च होंगे. इसके साथ OLED 903 जिसको वैश्विक बाजार में काफी सराहा गया उसे भी अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा. इसके साथ साथ 55 इंच LED स्क्रीन में भी ambilight TV लॉन्च किए जाने की योजना है. हालांकि कंपनी ने कीमतों का खुलासा अभी नहीं किया. कंपनी के मुताबिक कीमते प्रतिस्पर्धी होंगी. 

कंपनी के मुताबिक आने वाले दिनों में कंज्यूमर एप्लायंसेज की कीमतें 8-10% बढ़ेंगी. ज़ी मीडिया से एक्सलूसिव बातचीत में फिलिप्स के मैनजमेंट ने बताया कि फेस्टिव सीजन की वजह से कंपनियों कीमते नहीं बढ़ाई थीं लेकिन अब कीमतें बढ़ाने का वक़्त आ गया है. कच्चे तेल की बढ़ती कीमत, रॉ मटेरियल की कीमतों में बढ़ोतरी, गिरता रुपया इसके पीछे मुख्य वजह है. आने वाले उत्पाद बढ़ी हुई कीमतों पर आएंगे.