नई दिल्ली: फीचर फोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी डीटल मोबाइल एंड एसेसरीज ने मंगलवार को भारतीय बाजार में 3,999 रुपये में एलसीडी टीवी लॉन्च किया. कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे किफायती टीवी है. साथ ही कंपनी चालू वित्त वर्ष में 100 करोड़ की आय का लक्ष्य लेकर चल रही है.

डीटल की पेरेंट कंपनी एसजी कॉर्पोरेट मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया ने कहा, "पिछले साल अगस्त में 299 रुपये का सबसे किफायती फीचर फोन उतारने के बाद हमारा प्रयास देश में किफायती स्मार्ट टीवी पेश करने का था. कंपनी ने ये टीवी देश के उन हिस्सों और उन तबकों को ध्यान में रखकर बाजार में उतारा है, जो अधिक कीमत की वजह से अब तक टीवी नहीं खरीद सके हैं." 

उन्होंने कहा कि देश के करीब 33-34 प्रतिशत घरों में आज भी लोग टीवी नहीं खरीद सके हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए उनकी टीम ने लोगों को सबसे कम दाम पर टीवी की पेशकश का फैसला किया. हमने इस अभियान को 'हर घर टीवी' का नाम दिया है.

भाटिया ने कहा, "हम हमेशा उस श्रेणी में उत्पाद पेश करते हैं जहां और कोई ब्रांड मौजूद नहीं है. हमारा लक्ष्य देश के सुदूर इलाकों तक पहुंच बनाने का है. चालू वित्त वर्ष में हम 100 करोड़ रुपये की आय का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. टीवी भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा." 

पिछले वित्त वर्ष में कंपनी की आय 50 करोड़ रुपये थी. कंपनी ने 24 से 65 इंच की श्रेणी में टीवी के 10 मॉडल पेश किए हैं. उन्होंने कहा कि हमने पिछले साल इंडिया मोबाइल कांग्रेस में महज 299 रुपये में फीचर फोन लांच किया था. तब हमने 40 करोड़ भारतीयों को जोड़ने की बात कही थी. अब हमें उम्मीद है कि उनके टीवी को भी लोग ऐसे ही हाथों हाथ लेंगे.वर्तमान में ये टेलीविजन डीटल की वेबसाइट और मोबाइल एप के जरिये खरीदा जा सकता है. अगले साल की शुरुआत में लोग इसे अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स वेबसाइटों से भी खरीद सकेंगे.