मध्य प्रदेश के सतना जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर बीरसिंहपुर के पास गुरुवार( 22 नवंबर) को एक स्कूल वैन और बस की आमने सामने टक्कर में सात स्कूली बच्चों और वैन चालक की मौत हो गई।
पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर ने समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) को बताया कि बीरसिंहपुर में हुए हादसे में आठ लोगों की मौत हुई है। इस हादसे में करीब 8-9 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा करीब साढ़े दस बजे हुआ। बच्चे बीरसिंहपुर के लकी कांवेंट स्कूल के थे।
घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही कलेक्टर राहुल जैन, पुलिस अधीक्षक सहित वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये।

बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार की वजह से यह भीषण हादसा हुआ है। लोगों ने बताया कि स्कूली वैन काफी तेज आ रही थी, तभी आमने-सामने बस और वैन की टक्कर हो गई।
इस हादसे को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। शिवराज ने ट्विटर पर लिखा, “सतना सड़क हादसे की खबर से स्तब्ध हूं, मन दुखी है। हादसे में हताहत बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें।”
भारत में सड़क दुर्घटनाएं बड़ी तेजी से बढ़ रही है। पिछले साल भारत में सड़क दुर्घटनाओं में करीब 146,377 लोग मारे गए थे।