कांकेर। छत्तीसगढ़ के सुकमा व सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो महिला नक्सलियों समेत तीन को मार गिराया। इनमें एक की शिनाख्त नक्सल संगठन के डिप्टी कमांडर के रूप में की गई है।

एसपी गढ़चिरौली शैलेष बलकवड़े ने बताया कि जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम रविवार को सर्चिंग के लिए धनोरा की ओर गई हुई थी। कटेझारी जंगल में रात्रि विश्राम कर सोमवार सुबह सर्चिंग टीम लौट रही थी। इस बीच नक्सलियों को पुलिस की मौजूदगी की भनक लग गई थी। नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

 

जवानों ने भी मोर्चा संभालकर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। आधे घंटे की फायरिंग के बाद ही नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे भाग खड़े हुए। घटनास्थल पर दो महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गए। एसपी ने बताया कि घटनास्थल पर फैले खून से कुछ और नक्सलियों के मारे जाने की आशंका है।

इधर सुकमा सिरसेट्टी पांडुपारा के पास हुई मुठभेड़ में नक्सलियों के केरलापाल एक्शन टीम का डिप्टी कमांडर चिंगा मारा गया। एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि सर्चिंग पर निकले जवान जब वापस लौट रहे थे तभी चिंगा ने पीछे से आकर जवानों पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया। उसके पास से राइफल, एक पाइप बम, पिट्ठू बैग बरामद हुआ।