Chhattisgarh Election 2018: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के दूसरे चरण के लिए मतदान मंगलवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गया। इस चरण में राज्य की 72 सीटों पर वोटिंग हो रही है। दूसरे व अंतिम चरण में कुल 1079 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से 119 महिलाएं शामिल हैं। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, राज्य शासन के नौ मंत्रियों और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव की भी किस्मत का फैसला होगा।

इससे पहले अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि दूसरे चरण में 1,53,85,983 मतदाता हैं। राज्य के रायपुर नगर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 46 उम्मीदवार और बिंद्रानवागढ़ में सबसे कम छह उम्मीदवार हैं। छत्तीसगढ़ में शांतिपूर्ण मतदान के लिए अर्धसैनिक बलों और पुलिस के लगभग एक लाख जवानों को तैनात किया गया है। 
कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात
पीएल पुणिया के नेतृत्व में कांग्रेस के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल ने छत्तीसगढ़ में ईवीएम का दुरुपयोग करने और छेड़छाड़ करने के प्रयासों पर आरोप लगाते हुए दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की।
पीयूष गोयल ने वोट डालने की अपील की
पीयूष गोयल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे फेज के मतदान पर ट्वीट किया कि आपका वोट आपकी ताकत है, छत्तीसगढ़ में विकास और सुशासन के लिए समर्पित सरकार को चुनने के लिए अपना बहुमूल्य वोट जरूर करें तथा दूसरों को भी प्रेरित करें।
सुबह 10 बजे तक 12.54% वोटिंग
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे फेज में सुबह 10 बजे तक 12.54% वोटिंग हुई है। 
अजीत जोगी ने किया मतदान
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसी) अध्यक्ष अजीत जोगी और उनके बेटे अमित जोगी ने पेंड्रा में मतदान किया।
पीएम मोदी ने की अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से वोट डालने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया कि छत्तीसगढ़ में आज दूसरे और अंतिम चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे पूरे उत्साह के साथ भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाएं।
पिछले 15 साल से सत्ता में है बीजेपी
छत्तीसगढ़ में बीजेपी पिछले 15 वर्षों से सत्ता में है। इस बार भाजपा 65 से अधिक सीटों पर जीत हासिल कर चौथी बार सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर चुनाव मैदान में है। वहीं लंबे समय से सत्ता से दूर कांग्रेस को उम्मीद है कि जनता इस बार बदलाव के लिए वोट देगी। राज्य में अपनी पार्टी की सरकार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, अनेक केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा प्रमुख मायावती समेत अनेक नेताओं ने लगातार रैलियां की है।