जबलपुर। पूर्व विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी ने खूनी रूप ले लिया। रविवार की रात दो पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष शुरू हो गया। मामला इतना बढ़ा की हवाई फायर और बम भी चलाए गए। इसके बाद एक पक्ष थानें में शिकायत करने पहुंच गया तो दूसरा पक्ष भी वहां पहुंच गया। दोनों पक्षों के बीच थाने के अंदर तकरार शुरू हो गई। गाली-गलौच के साथ थाने के अंदर जान से मारने की धमकी देते रहे। काफी मशक्कत के बाद मामला शांत हुआ तब जाकर कहीं पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस ने मामले में २० आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं।
जानकारों के अनुसार एक पक्ष का आरोप था कि चुनाव प्रचार के दौरान दूसरे प्रत्याशी के पक्ष द्वारा क्षेत्र में साडिय़ां बांटी जा रही थीं। जिसको विवाद शुरू हुआ। इसकी शिकायत थाने तक पहुंची। जहां दोनों दलों के समर्थकों का थाने में जमावड़ा शुरू हो गया। थाने में ही भाजपा-कांग्रेस के समर्थक भिड़ गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक-दूसरे पर फायरिंग, पथराव व बमबाजी की गई। पुलिस के सामने हुए बवाल की सूचना कंट्रोल रूम में पहुंची। जिसके बाद पहुंचे भारी पुलिस बल ने मामले को शांत किया। फायरिंग, बमबाजी के चलते सडक़ पर व आसपास भगदड़ का माहौल बन गया। स्थानीय निवासी दहशत में आ गए। घरों के दरवाजे बंद कर लोग अंदर दुबक गए।
विधायक का वीडियो वायरल....................
पूर्व क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में थाने के अंदर गाली-गलौच हो रही है। जिसमें अंचल किसी युवक को पकड़कर समझाने का प्रयास कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि झगड़े के बाद दोनों पक्ष के युवक थाने पहुंच गए थे। जिसके बाद दोनों पक्षों में तीखी बहस हुई। गाली-गलौच के बीच युवक एक दूसरे को जान से मारने की धमकी देते रहे। काफी मशक्कत करने के बाद पुलिस ने मामले को शांत किया।
कांग्रेस प्रत्याशी के भाई पर प्रकरण दर्ज...............
पूर्व विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया के भाई जय घनघोरिया और भरत घनघोरिया के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। वहीं इस पर कांग्रेस नेताओं का कहना है कि घटनाक्रम के दौरान दोनों घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं थे। इस घटनाक्रम के बाद से दोनों पक्षों के बीच तल्खी बढ़ गई है। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह का कहना है कि घटना के बाद क्षेत्र में शांति बहाल है। पुलिस की नजर सभी संदिग्ध स्थानों पर है।