ब्रिस्बेन: 'उन्हें सटीक इनस्विंगर से स्टंप के ठीक सामने एलबीडब्ल्यू करो या फिर शॉर्ट पिच गेंदों से उनकी परीक्षा लो'-  भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए ऑस्ट्रेलिया इस तरह की रणनीति अपना सकता है और इसका खुलासा उसके तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने किया है.  भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित अन्य बल्लेबाज है जो बुधवार (21 नवंबर) से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के काफी सरदर्द पैदा कर सकते हैं. कूल्टर नाइल ने गाबा में कहा, ''वह अविश्वसनीय खिलाड़ी है. उसका रिकॉर्ड इसका गवाह हैं. उनका विश्व भर में शानदार रिकॉर्ड है इसलिए निश्चित तौर पर उस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी.’’ 

उन्होंने कहा, ''लेकिन हमें भी उसके खिलाफ नई गेंद से थोड़ी सफलता मिली है. मुझे याद है कि पिछली बार डोर्फ (जेसन बेहरनडोर्फ) ने उसे पगबाधा आउट किया था. हम फिर से ऐसा करने की कोशिश करेंगे.’’ कूल्टर नाइल इसके अलावा रोहित शर्मा को शॉर्ट पिच गेंदें करने को लेकर भी उत्साहित हैं. रोहित का ऑस्ट्रेलिया में प्रभावशाली रिकॉर्ड रहा है. पिछले आठ वर्षों में उन्होंने यहां 62.31 की औसत से 810 रन बनाए हैं. 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडोर्फ ऑस्ट्रेलिया के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं. उन्होंने पिछले साल गुवाहाटी में खेले गए टी-20 में उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करके 21 रन देकर चार विकेट लिए थे. उन्होंने भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जिनमें रोहित शर्मा और विराट कोहली भी शामिल थे. 
कूल्टर नाइल ने कहा, ''हर कोई जानता है कि वहां शुरू में गेंदबाजी करने का अच्छा विकल्प है. वह यहां गेंद को स्विंग कराएंगे. आज की परिस्थितियां बहुत अच्छी हैं और उम्मीद है कि उस दिन (बुधवार) भी ऐसी ही परिस्थितियां होंगी. गेंद जल्दी स्विंग होगी. उम्मीद है कि हम अपने मौकों का फायदा उठाएंगे क्योंकि वह निश्चित तौर पर कुछ मौके बनाएगा.''

रोहित बोले, ऑस्ट्रेलिया में खेलने से बढ़ेगा आत्मविश्वास
वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में खेलना अच्छा लगता है क्योंकि इससे एक खिलाड़ी का आत्मविश्वास मजबूत होता है. रोहित ने कहा कि पिछली बार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में काफी रोमांचक मैच खेले थे, लेकिन इस बार हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी. प्रैक्टिस सेशन के बाद संवाददाताओं को दिए बयान में रोहित ने कहा, "जब आप ऑस्ट्रेलिया जैसी जगह पर अच्छा खेलते हैं, तो एक टीम के तौर पर आपको बेहद अच्छा महसूस होता है."
उन्होंने कहा, "विश्व कप का लक्ष्य रखते हुए ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ जीत हासिल करने से आपका आत्मविश्वास मजबूत होता है."रोहित ने कहा, "पिछली बार हमने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कुछ रोमांचक मैच खेले थे. इस बार हम हर मैच में जीत हासिल करना चाहेंगे. तीनो प्रारूपों की सीरीज के लिए टीम तैयार और सकारात्मक है. टीम का लक्ष्य सभी सीरीजों को जीतना होगा."