जब बात सेक्स पोजिशन्स की आती है तो इसमें कोई शक नहीं कि मिशनरी पोजिशन को सबसे बेस्ट माना जाता है जिसमें फीमेल पार्टनर नीचे होती है और मेल पार्टनर के हाथों में पूरा कंट्रोल होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर पुरुष यही चाहते हैं कि सिर्फ लाइफ का ही नहीं बल्कि सेक्स के दौरान भी कंट्रोल उनके हाथों में ही रहे। 

हालांकि बहुत से केस में ऐसा भी होता है कि महिलाएं सेक्स के मामले में इनिशिएटिव ही नहीं लेतीं और चाहती हैं कि उनका पार्टनर ही सबकुछ करे और वे सिर्फ बिस्तर पर आराम से लेटी रहें। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं तो हम आपको बता दें कि आप सेक्स के एक बेहतरीन पहलू से खुद को वंचित रख रहे हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि विमिन ऑन टॉप सेक्स पोजिशन न सिर्फ एक रिफ्रेशिंग चेंज की तरह है बल्कि यह आपकी सेक्स लाइफ को और भी रोमांचक बना देता है। साथ ही इस पोजिशन के जरिए मेल और फीमेल दोनों ही पार्टनर को बेस्ट ऑर्गैज्म हासिल होता है। 

जिस तरह मिशनरी पोजिशन में महिलाओं को ज्यादा कुछ नहीं करना होता और सारा कंट्रोल पुरुषों के हाथों में होता है, ठीक उसी तरह इस विमिन ऑन टॉप पोजिशन में सारा कंट्रोल फीमेल पार्टनर के हाथ में होता है। इस पोजिशन में पुरुषों के हैंड्स फ्री होते हैं जिससे वे लवमेकिंग के दौरान टीजिंग कर सकते हैं। विमिन ऑन टॉप पोजिशन में भी कई टेक्निक होती है जैसे- काउगर्ल, रिवर्स काउगर्ल, पोल पोजिशन, लैप डांस, स्क्वॉट आदि... इनमें से किसी भी पोजिशन को यूज कर सकते हैं।