भोपाल । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का शहडोल दौरा एक बार फिर रद्द हो गया है। शहडोल में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ राहुल गांधी की भी सभा प्रस्तावित थी। लेकिन अचानक देर रात नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से खबर आई कि यह दौरा रद्द कर दिया गया है। इससे दिन भर तैयारियों में जुटे प्रशासन ने राहत की सांस ली है, जबकि कांग्रेस में मायूसी का माहौल है। ज्ञात हो यह दूसरा मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल का दौरा रद्द हुआ है।
वह इससे पहले छह अक्टूबर को जबलपुर दौरे के समय भी शहडोल आने वाले थे, लेकिन रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन के साथ बैठक की वजह से उन्हें अपना शहडोल दौरा निरस्त करना पड़ा था। इसके बाद उनका शहडोल दौरा 15 नवंबर को निर्धारित किया गया था। राहुल के रात्रि विश्राम के लिए जिला प्रशासन द्वारा सर्किट हाऊस देने से मना करने के कारण सुरक्षा एजेंसियों ने एक निजी होटल में उनके रूकने की व्यवस्था की थी। लेकिन अचानक देर रात दिल्ली से सूचना आई कि उनका दौरा निरस्त कर दिया गया है। 
बताया जाता है कि इस बार उनका दौरा रद्द होने की वजह राजस्थान में टिकट वितरण से जुड़ा विवाद बताया जाता है। राजस्थान में टिकट वितरण को लेकर राज्य इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थकों में घमासान छिड़ा हुआ है। पिछले दिनों टिकट वितरण को लेकर नई दिल्ली में राहुल गांधी की मौजूदगी में भी दोनो पक्षों के बीच विवाद हो गया था। इस स्थिति ने राहुल गांधी को असहज कर दिया है।