नई दिल्ली : चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी (Realme) ने पिछले दिनों स्मार्टफोन Realme 2 एवं Realme C1 की कीमत में इजाफा किया था. पहले यह उम्मीद थी कि दिवाली के बाद कंपनी दाम बढ़ाएगी. लेकिन दिवाली से पहले ही फोन की कीमत में बढ़ोतरी कर दी गई. अगर आप भी रियलमी के पसंदीदा स्मार्टफोन Realme 2 को लेने का मन बना रहा है तो कंपनी की तरफ से मंगलवार दोपहर 12 बजे से इसकी सेल शुरू कर दी गई है.

Realme 2 को कंपनी ने 3 GB और 4 GB रैम के वेरिएंट में लॉन्च किया था. इसके 3 GB रैम और 32 GB इंटरनल मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 9,499 रुपये है और 4 GB रैम और 64 GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 10,990 रुपये है. दोपहर 12 से फोन के दोनों वेरिएंट की फ्लिपकार्ट पर सेल शुरू हो गई है.

Realme 2 के फीचर्स
कंपनी के इस फोन में 720×1520 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली 6.2-इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. फोन में 14 एनएम क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 SoC के साथ ऑक्टा-कोर सीपीयू दिया गया है. साथ ही डिवाइस में 3 GB /4 GB रैम और 32 GB/ 64 GB स्टोरेज ऑप्शन मौजूद है. आप फोन की मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड के माध्यम से बढ़ा सकते हैं.
फोटोग्राफी के लिए ड्युल रियर कैमरा
फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्युल रियर कैमरा दिया गया है. इसमें 13 MP प्राइमरी सेंसर और 2 MP का डेप्थ सेंसर है. सेकंड सेंसर की मदद से DSLR जैसा bokeh इफेक्ट दिया जा सकता है. वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन में 4,320 mAh की बैटरी है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्युल सिम कार्ड स्लॉट, 4G एलटीई के साथ वीओएलटीई कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, जीपीएस और डाटा ट्रांसफर व चार्जिंग के लिए माइक्रोयूएसबी पोर्ट दिया गया है.