नई दिल्ली: बॉलीवुड में संस्कार की पाठशाला कहे जाने वाले आलोक नाथ को सिंटा (सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन) ने एसोसिएशन से बाहर कर दिया है. यौन शोषण के आरोपों के चलते सिंटा की कमेटी ने अलोक नाथ के खिलाफ यह फैसला लिया है.

सिने और टीवी कलाकारों की कमेटी के सीनियर ज्वॉइंट सेक्रेटरी के मुताबिक, आलोक नाथ ने सिंटा की ओर से जारी नोटिस का अंतिम तारीख तक जवाब नहीं दिया था. अब उन्हें अलग साल की 1 मई तक एजीएम के दौरान मौजूद रहने को कहा गया है. यदि वह नहीं आते हैं तो उन्हें स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया जाएगा.
बता दें पिछले दिनों टीवी एक्ट्रेस संध्या मृदुल, विंता नंदा और हिमानी शिवपुरी ने आलोकनाथ के खिलाफ अपने बुरे अनुभव साझा किए थे. विंता की फेसबुक पोस्ट के मुताबिक वह आलोकनाथ की पत्नी की सहेली थीं. इसी का फायदा उठाकर आलोक नाथ ने उनका शोषण किया. विंता ने लिखा है, 'उन्होंने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया, जब मैं साल 1994 के मशहूर शो 'तारा' के लिए काम कर रही थी.' संध्या मृदुल का कहना है कि एक शूटिंग के दौरान आलोकनाथ ने उनके साथ गलत हरकत की थी. #MeToo: बलात्‍कार के आरोपी आलोकनाथ ने मानहानि के मुआवजे में मांगा सिर्फ '1 रुपया'

आलोकनाथ ने खुद नहीं दिया आरोपों का जवाब
बॉलीवुड में संस्कार की पाठशाला कहे जाने वाले आलोकनाथ पर कई महिलाओं ने सेक्सुअल हैरेस्टमेंट के आरोप लगाए हैं. इस घटना के बाद से अब तक आलोकनाथ की तरफ से कोई बयान नहीं आया था. उनके वकील ने जरूर यह कहा था कि वह सदमे में हैं और कुछ दिन बाद ही इस बारे में कोई बात करेंगे.

एक्‍ट्रेस ने लगाया आरोप, 'वो रात में अचानक मेरे कमरे में घुस आया'
पेज 3', 'साथिया' जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुकीं एक्‍ट्रेस संध्‍या मृदुल ने लिखा कि अपने करियर के शुरुआती दिनों में वह आलोकनाथ के साथ एक टेलीफिल्‍म की शूटिंग के लिए कोडाइकनाल गई थीं. इस टेलीफिल्‍म में आलोकनाथ और रीमा लागू ने उनके माता-पिता का किरदार निभाया था. इसी टेलीफिल्‍म की शूटिंग के दौरान आलोकनाथ ने नशे की हालत में संध्‍या के साथ बदसलूकी की थी. शूटिंग के इन दिनों में वह एक दिन डिनर के दौरान बार-बार संध्‍या को अपने पास बैठने की जिद करते रहे और कहते रहे 'ये मेरी है..'.संध्‍या ने यह भी खुलासा किया है कि इसी शूटिंग के दौरान एक रात आलोकनाथ उनके कमरे में जबरदस्‍ती आ गए थे और उन्‍हें पकड़कर उनके साथ जबरदस्‍ती करने लगे थे.