रायपुर।   छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव प्रचार के चरम पर पहुंचने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जगदलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से सीधे जगदलपुर पहुंचेंगे और जगदलपुर में पार्टी द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद मोदी यहीं से वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे। मोदी की विधानसभा चुनावों के पहले चरण में यह इकलौती जनसभा होगी।

पहले चरण की सीटों पर भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह, कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी प्रचार कर चुके हैं। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह इस चरण की सभी सीटों पर प्रचार के लिए पहुंच चुके हैं। कुछ क्षेत्रों में तो उनकी एक से अधिक सभाएं हो चुकी है। विधानसभा के पहले चरण की 18 सीटों पर 10 नवंबर की शाम को प्रचार समाप्त हो जाएगा।। इन सीटों पर 12 नवंबर को मतदान करवाया जाएगा।

राहुल आज से छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय चुनावी दौरे पर
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। पार्टी महासचिव एवं प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने गुरुवार को बताया कि गांधी नियमित विमान से रायपुर पहुंचने के बाद यहां से हेलीकॉप्टर से 9 नवंबर को पहली जनसभा कांकेर जिले के पंखाजूर में संबोधित करेंगे। गांधी इसके बाद राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ में तथा जिले की दूसरी जनसभा डोंगरगढ़ में संबोधित करेंगे। गांधी इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के चुनाव क्षेत्र राजनांदगांव पहुंचेंगे और यहां रोड शो करेंगे। गांधी राजनांदगांव में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष अगले दिन 10 नवंबर को चारामा में जनसभा संबोधित करेंगे। उनकी दूसरी जनसभा कोंडागांव में होगी।