अनुसंधानकर्ताओं की मानें तो 98 प्रतिशत पुरुष और 80 प्रतिशत महिलाएं सेक्स के दौरान अपने पार्टनर की बजाए किसी और के बारे में फैंटसाइज करते हैं यानी किसी और के बारे में सोचते हैं और किसी और की कल्पना करते हैं। यह एक बहुत बड़ा नंबर जो इस बात को साबित करता है दो लोगों के बीच के रिश्ते बेहद कॉम्प्लेक्स हैं और इसके बारे में अभी और खोजने और जांच करने की जरूरत है। बेड पर किसी और के ख्वाब देखने की इस घटना को जहां कुछ कपल्स बेवफाई के रूप में देखते हैं वहीं, कुछ कपल्स ऐसे भी हैं जिनका मानना है कि किसी और के बारे में फैंटसाइज करने से उनका सेक्शुअल एन्काउंटर और ज्यादा अडवेंचरस हो जाता है। सेक्शुअल फैंटसी के कुछ फायदे भी हैं... 

आपको सशक्त महसूस होता है 
यह एक फैक्ट है कि लोग किसी और के बारे में फैंटसाइज यानी किसी और की कल्पना इसलिए नहीं करते कि उनके अंदर किसी तरह की कोई कमी है बल्कि इसलिए करते हैं ताकि उन्हें ताकतवर और सशक्त महसूस हो। ज्यादातर पुरुष सेक्स के दौरान सिलेब्रिटीज और पॉर्न स्टार्स के बारे में सोचते हैं। ये वैसी महिलाएं जिनके साथ वे हकीकत में कभी सेक्स नहीं कर सकते और ऐसा सोचने के पीछे कि वजह यही है कि उन्हें ताकतवर महसूस होता है। महिलाएं भी अक्सर ऐसे पुरुषों के सपने ही देखती हैं जिन्हें वे कभी पा नहीं सकतीं। ऐसा करने से उनकी उत्तेजना बढ़ जाती है और बेड में प्लेजर भी अधिक मिलता है। 
स्ट्रेसबस्टर का काम करती है फैंटसी 
आपको अपनी सेक्शुअल फैंटसी के बारे में सोचकर अपराधबोध महसूस नहीं होना चाहिए क्योंकि आप अपने पार्टनर या अपने रिश्ते को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा नहीं कर रहे हैं। सेक्शुअल फैंटसी के जरिए आपकी परफॉर्मेंस बढ़ती है जिसके जरिए आप अपने पार्टनर को संतुष्ट कर पाते हैं। वैसे तो यह बात किसी को भी पसंद नहीं आएगी कि उनका पार्टनर सेक्स के दौरान किसी और के बारे में सोचे लेकिन किसी भी रिश्ते में सेक्शुअल अट्रैक्शन समय के साथ कम होने लगता है। इसलिए स्ट्रेस यानी तनाव को कम करने के लिए और अपनी परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए किसी और के सपने देखने में कोई बुराई नहीं है। 

बेड में आता है अडवेंचर 
सेक्शुअल एन्काउंटर के दौरान रोल-प्ले जो भूमिका निभाता है वही काम सेक्स के दौरान सेक्शुअल फैंटसी आपके दिमाग के साथ करती है। आपकी अपनी दुनिया में आप ही राजा हैं और सबकुछ आपकी इच्छा और मन से होता है। किसी और के बारे में सोचने से मेंटली आपको बिस्तर में मजबूत महसूस होता है। ऐसा करने से आपका सेक्शुअल एक्सपीरियंस बेहतर होता है और पार्टनर के साथ आपका रिश्ता भी।