बीजेपी के असंतुष्ट वेटरन लीडर सरताज सिंह क्या कांग्रेस में जाने की तैयारी में हैं. संकेत तो कुछ ऐसे ही मिल रहे हैं. बीजेपी नेता और सिवनी मालवा से टिकट के दावेदार सरताज सिंह कांग्रेस में जाते दिख रहे हैं.कांग्रेस के स्टेट मीडिया पैनलिस्ट राजेन्द्र ठाकुर ने होशंगाबाद आरओ कार्यालय से सरताज के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर  नामांकन पत्र लिया है.  उससे पहले सरताज सिंह ने एसबीआई की मीनाक्षी शाखा में अपना खाता खुलवाया.

उससे पहले न्यूज 18 से बातचीत में सरताज सिंह ने कहा था कि कांग्रेस ने इटारसी और होशंगाबाद से टिकट का ऑफर दिया है. सरताज सिंह ने साफ कहा वो चुनाव तो लड़ेंगे लेकिन सिवनी मालवा से अब खड़े नहीं होंगे. आख़िरी फैसला कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद ही किया जाएगा. बीजेपी के इस वरिष्ठ नेता ने पार्टी के रुख़ पर निराशा जतायी और याद दिलाया कि हमने मुश्किल सीट पर पार्टी को जीत दिलाई थी.

- बीजेपी की आज तीसरी सूची आ सकती है. गोविंदपुरा सीट पर फैसला अभी भी उसके लिए संकट बना हुआ है. इस सीट से बाबूलाल गौर विधायक और दावेदार हैं. उन पर फैसले को लेकर पार्टी टेंशन में है. बाबूलाल गौर के साथ कृष्णा गौर,वीडी शर्मा,आलोक शर्मा इस सीट से अपना दावा ठोक रहे हैं. ऐसे हालात में पार्टी गोविंदपुरा के लिए चौंकाने वाला फैसला ले सकती है.

-भोपाल -बीजेपी और कांग्रेस दोनों में आख़िरी दौर का मंथन चल रहा है. कांग्रेस अब तक 211 नाम घोषित कर चुकी है, उसका 19 सीटों पर अभी ऐलान होना बाकी है. बीजेपी के 192 नाम घोषित किए जा चुके हैं. उसका 38 सीटों के लिए ऐलान करना बाक़ी है.

 

-भोपाल - नेतापुत्रों के भाग्य का भी आज फैसला होगा. कैलाश विजयवर्गीय,सुमित्रा महाजन,नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे दावेदारों की दौड़ में शामिल हैं. परिवारवाद के आरोप से बचने के लिए बीजेपी इन नेतापुत्रों पर फैसला नहीं ले पा रही है. यही वजह है कि सूची आने में देर हो रही है. कैलाश विजयवर्गीय अपने बेटे आकाश विजयवर्गीय को, सुमित्रा महाजन अपने बेटे मंदार महाजन औऱ नरेन्द्र तोमर अपने बेटे देवेन्द्र के लिए टिकट मांग रहे हैं.
-  प्रदेश भर में आज कई प्रत्याशी अपना नामांकन दाख़िल कर रहे हैं. 9 नवबंर को नामांकन का आख़िरी दिन है. भोपाल दक्षिण से बीजेपी प्रत्याशी उमाशंकर गुप्ता,.भोपाल मध्य से बीजेपी के सुरेंद्र नाथ सिंह, मनावर से कांग्रेस के डॉ हीरा अलावा,मध्य से कांग्रेस प्रत्याशी आरिफ मसूद, नरेला से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह चौहान और भोजपुर से सुरेश पचौरी अपना नामांकन दाख़िल कर रहे हैं. हीरालाल अलावा के साथ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह मौजूद रहेंगे.