प्रोविडेन्स(गयाना),8 नवंबर: कप्तान हरमनप्रीत कौर की 32 गेंदों पर नाबाद 64 रन की तूफानी पारी की मदद से भारत ने आईसीसी महिला विश्व टी20 चैंपियनशिप के अभ्यास मैच में बुधवार को यहां इंग्लैंड को 11 रन से हराया. हरमनप्रीत ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाये. जिससे भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 144 रन बनाये. 

इसके बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड को आठ विकेट पर 133 रन ही बनाने दिये. इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेनियली वाइट ने सर्वाधिक 54 रन बनाये. भारत की तरफ से पूनम यादव ने तीन जबकि राधा यादव और दीप्ति शर्मा ने दो. दो विकेट लिये. 

छठा आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप शुक्रवार 9 नवंबर से विंडीज में शुरू होने जा रहा है. इसमें 10 टीमें हिस्सा लेंगी. मेजबान विंडीज गत चैंपियन है और वह अपने खिताब का बचाव करने उतरेगा. जबकि, ऑस्ट्रेलिया इस खिताब पर चौथी बार कब्जा करने की कोशिश करेगा. 2009 में चैंपियन रह चुके इंग्लैंड की नजरें दूसरे खिताब पर होंगी.भारतीय पारी हरमनप्रीत के इर्द गिर्द घूमती रही. उन्होंने तब जिम्मेदारी संभाली जबकि भारत स्मृति मंदाना (13), जेमिमा रोड्रिग्स (21), मिताली राज (18), वेदा कृष्णमूर्ति (तीन) और डी हेमलता (शून्य) के विकेट गंवाकर पांच विकेट पर 70 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था. हरमनप्रीत ने इसके साथ दीप्ति शर्मा (18) के साथ छठे विकेट के लिये 54 रन की साझेदारी करके टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया.

भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच 
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के पहले दिन यानी, नौ नवंबर को तीन मुकाबले खेले जाएंगे. उद्घाटन मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच सुबह 11 बजे (वेस्टइंडीज के समयानुसार) से खेला जाएगा. दोपहर चार बजे से ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. फिर रात आठ बजे से मेजबान वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा.

भारत के मैच और सेमीफाइनल-फाइनल (शेड्यूल) 
न्यूजीलैंड 9 नवंबर शुक्रवार
पाकिस्तान 11 नवंबर रविवार
आयरलैंड 15 नवंबर गुरुवार
आस्ट्रेलिया 17 नवंबर शनिवार
सेमीफाइनल 22 नवंबर गुरुवार
फाइनल 24 नवंबर शनिवार