नई दिल्ली : मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए कांग्रेस ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए. इसके साथ ही कांग्रेस ने अब तक कुल 184 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में मप्र कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा से दीपक सक्सेना को मैदान में उतारा गया है. वहीं भोपाल मध्य से मौजूदा विधायक आरिफ अकील पर ही भरोसा दिखाया है.

तीनों सूचियों में मिलाकर कांग्रेस ने कुल 22 महिलाओं को मैदान में उतारा हैं एवं दो दर्जन से अधिक नये चेहरों को टिकट दिया है. तीनों सूचियों में कुल मिलाकर कांग्रेस ने अपने 51 वर्तमान विधायकों को फिर से इस बार टिकट दिया है, जबकि तीन वर्तमान विधायकों गोवर्धन उपाध्याय (सिंरोज), शकुंतला खटीक (करेरा) एवं मनोज कुमार (कोतमा) का टिकट काटा है.
मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. कांग्रेस ने इससे पहले 155 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी.
कमलनाथ और सिंधिया हैं प्रमुख दावेदार
मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. इन दोनों सूची में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम नहीं हैं. माना जा रहा है कि यदि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने वापसी की तो ये दोनों ही मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार हैं.