नई दिल्‍ली।केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्‍क्ष राहुल गांधी और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि आजकल राहुल गांधी मंदिरों की यात्रा कर खुद को शिव भक्‍त और राम भक्‍त घोषित कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पार्टी के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम राम मंदिर के विचार और लौह पुरुष सरदार पटेल की प्रतिमा का मजाक उड़ाते हैं। कृपया राहुल गांधी हमें इस पर अपना स्टैंड बताएं।

राहुल गांधी मंदिरों की यात्रा और उन्‍हीं के पार्टी नेता द्वारा राम मंदिर की आलोचना दोनों एक साथ नहीं कर सकते हैं। रविशंकर ने कांग्रेस से इन मसलों पर रुख साफ करने और इसके लिए राहुल व सोनिया गांधी की ओर से माफी की मांग की।

सरदार पटेल के योगदान की गांधी परिवार के 58 साल के शासन में उपेक्षा की गई। सरदार पटेल को 1991 में भारत रत्‍न दिया गया, जब परिवार से इतर व्‍यक्ति प्रधानमंत्री था।
गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए प्रसाद ने कहा कि परिवार के नाम 11 केंद्रीय योजनाएं, 52 राज्‍यस्‍तरीय योजनाएं, 28 खेल कार्यक्रम, 19 स्‍टेडियम, 5 हवाईअड्डा, 10 शिक्षण संस्‍थान, 17 पुरस्‍कार, 9 स्‍कॉलरशिप, 12 पार्क और म्‍यूजियम, 10 अस्‍पताल, 7 चेयर व संस्थान हैं, फिर भी उन्‍हें एक स्‍टैचू ऑफ यूनिटी से परेशानी है।