बेंगलुरू: कर्नाटक में तीन लोकसभा सीटों और दो विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के परिणाम आज शाम तक आ जाएंगे. मंगलवार सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के लिए चुनाव को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि पांचों निर्वाचन क्षेत्रों में पांचों केंद्रों पर वोटों की गिनती जारी है. कुल 1248 मतगणना कर्मी तैनात किये गए हैं. पांच निर्वाचन क्षेत्रों के उपचुनाव में 67 प्रतिशत मतदान हुआ था. 
- 9:12 AM : बेल्लारी लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी आगे.


- 9:10 AM : रामनगर सीट पर 2 राउंड वोटों की गिनती पूरी, जेडीएस की अंथा कुमारस्वामी (Anitha Kumaraswamy) बीजेपी के एल चंद्रशेखर से 8430 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

- 9:07 AM : जामखंडी सीट पर तीन राउंड की गिनती पूरी, कांग्रेस प्रत्याशी आनंद सिड्डू (Anand Siddu Nyamagouda) बीजेपी के श्रीकांत सुब्रो (Shrikant Subrao) से 55433 वोटों से आगे चल रहे हैं.

- मतदान केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
- वोटों की गिनती में लगाए गए कर्मचारियों की सघन चेकिंग के बाद दी गई एंट्री
सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 31 उम्मीदवार मैदान में है हालांकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के बीच है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मतगणना के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये गए हैं.