लखनऊ:  भारत और वेस्टइंडीज की टीमों का दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए सोमवार को यहां पहुंचने पर पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया गया. उत्तर प्रदेश की राजधानी 24 साल बाद किसी अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी कर रही है. यह मैच मंगलवार को नव निर्मित इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. यह इस सीरीज का दूसरा मैच है. 

दोनों टीमें दोपहर बाद करीब सवा 12 बजे अमौसी हवाई अडडे पर पहुंची और इसके तुरंत बाद अपने अपने होटलों के लिए रवाना हो गई जहां उनका पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया. गोमती नगर स्थित हयात होटल में ठहरी भारतीय टीम का स्वागत रोली और टीका लगाकर तथा सफेद फूलों की माला देकर किया गया. वेस्टइंडीज की टीम होटल ताज में ठहरी है और उसका भी पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया गया. दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने यहां पहुंचने के बाद आराम करने को तरजीह दी. 
भारत कोलकाता में पहला टी20 मैच पांच विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम इस मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेगा. यूपीसीए के निदेशक एस के अग्रवाल के मुताबिक दोनों टीमों के होटलों में सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं और किसी भी बाहरी व्यक्ति के स्टेडियम के अंदर प्रवेश पर पाबंदी होगी.
लखनऊ में आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच जनवरी 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट मैच के रूप में खेला गया था. इसके बाद सारे अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैच कानपुर में आयोजित किए गए. अत्याधुनिक इकाना स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शकों में खासा उत्साह है. स्टेडियम की क्षमता 50 हजार दर्शकों की है और यहां मैदान के हर कोने से दर्शक मैच का भरपूर लुत्फ उठा सकते है. इस स्टेडियम में नौ पिच हैं, शानदार ड्रेसिंग रूम है और दूधिया रोशनी का शानदार इंतजाम है.