छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिहाज से 5 नवंबर का दिन काफी अहम है. दूसरे चरण के मतदान के लिए आज नाम वापसी का अंतिम दिन है. कांग्रेस, भाजपा सहित जोगी-मायावती गठबंधन भी बागियों को मनाने की पूरी कोशिश में हैं. ऐसे में दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का समय है. नाम वापसी के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि किसी सीट से कितने प्रत्याशी मैदान में हैं. साथ आज पहले चरण के मतदान के लिए भाजपा, कांग्रेस और अजीत जोगी की पार्टी प्रचार में पूरी ताकत झोंकने की कोशिश करेगी.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण विवाद पर कांग्रेस नेता मनिष तिवारी ने भाजपा पर निशाना साधा है. ​रायपुर में प्रेस वार्ता में मनिष तिवारी ने कहा कि राम मंदिर की जमीन सरकार के पास है, सरकार चाहे तो राम मंदिर बना ले. इसके अलावा मनिष तिवारी ने मंहगाई को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा. इधर धमतरी में कांग्रेस के लिए मुसीबत बढ़ गई है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव आनंद पवार निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने पद व पार्टी की सदस्यता से दिया इस्तीफा दे दिया है.

4 नंबवर को बेमतरा जिले की साजा विधानसभा सीट पर एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. साजा से कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र चौबे के समर्थन में भाषण देने वाले युवा कांग्रेस के चर्चित नेता राहुल दानी की जीभ काट दी गई है. राहुल को गंभीर हालत में भिलाई के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. भिलाई के निजी अस्पताल में राहुल की सर्जरी की जा रही है. राहुल के समर्थक बड़ी संख्या में वहां पहुंचे हैं.