लखनऊ: भारत और वेस्टइंडीज की टीमें दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए सोमवार को लखनऊ पहुंचेंगी और छह नवंबर को होने वाले मैच से पहले उनके अभ्यास सत्र में भाग लेने की संभावना नहीं है. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम इस मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेगा. उत्तर प्रदेश किकेट संघ (यूपीसीए) के मीडिया मैनेजर एए खान तालिब ने रविवार को बताया कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि भारत और वेस्टइंडीज की टीमें कल सोमवार को अभ्यास करेंगी या नहीं. इसका फैसला कल दोनों टीमों के आने के बाद टीम प्रबंधन करेंगे.

पहला टी20 मैच रविवार को कोलकाता में खेला गया जिसमें टीम इंडिया ने वेस्टइडीज को 5 विकेट से हरा दिया. दोनों टीमें सोमवार सुबह लखनऊ के लिए रवाना होने के बाद दोपहर बाद यहां पहुंचेंगी. मैच शाम सात बजे से शुरू होगा और ऐसे में टीम मंगलवार की सुबह वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा ले सकती हैं.

भारतीय टीम यहां गोमती नगर स्थित होटल हयात में जबकि वेस्टइंडीज की टीम गोमती नगर में ही स्थित ताज होटल में रूकेंगी. लखनऊ का इकाना स्टेडियम देश का 10वां सबसे बड़ा स्टेडियम है. इसकी क्षमता 50,000 दर्शकों की है. 
यूपीसीए के निदेशक एस के अग्रवाल के मुताबिक दोनों टीमों के होटलों में सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं और किसी भी बाहरी व्यक्ति के स्टेडियम के अंदर प्रवेश पर पाबंदी होगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले दो टेस्ट की सीरीज हुई थी जिसमें भारत ने 2-0 से एकतरफा जीत हासिल की थी. इसके बाद पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी टीम इंडिया ने 3-1 से जीत हासिल की थी. 

वर्ल्ड चैंपियन होने के बाद भी इस साल खराब रिकॉर्ड है
वेस्टइंडीज टीम अभी वर्ल्डचैम्पिन जरूर है लेकिन साल2018 में पिछली तीनों सीरीज वह गंवा चकी है. पहले उनसे न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 0-2 से गंवाई थी (एक मैच बारिश में धुल गया था). इसके बाद पाकिस्तान में उसने मेजबान के हाथों 0-3 से सीरीज गंवाई और फिर अमेरिका में हुई बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज भी उसने 0-2 से गंवाई थी.