मुंबई: उपनगर बांद्रा में सुपरस्टार शाहरुख खान से मिलने में असफल रहने के बाद 26 वर्षीय एक व्यक्ति ने उनके आवास के बाहर रविवार को ब्लेड से खुद को काट लिया. पुलिस ने बताया कि रविवार तड़के हुई इस घटना में धारावी निवासी मोहम्मद सलीम अलाउद्दीन के गर्दन पर मामूली जख्म हुआ. प्राथमिक उपचार के बाद व्यक्ति को नजदीक के भाभा अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. बांद्रा थाने के वरिष्ठ इंस्पेक्टर गिरीश अनवकर ने बताया कि अलाउद्दीन अभिनेता खान से मिलना चाहता था और उनके आवास के बाहर तीन घंटे तक उसने इंतजार किया. संयोगवश, शुक्रवार को खान का 53 वां जन्मदिन था. 

2 नवंबर : हिंदी सिनेमा के ‘बादशाह’ शाहरूख खान का जन्मदिन
आपको बता दें कि 2 नवंबर बॉलीवुड के एक बेहतरीन अभिनेता शाहरूख खान के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है. 2 नवंबर 1965 को दिल्ली में जन्मे शाहरूख ने टेलीविजन पर धारावाहिकों के जरिए अपनी पहचान बनाने के बाद फिल्मों का रूख किया और रूपहले पर्दे पर ‘‘दीवाना’’ उनकी पहली फिल्म थी. कुछ फिल्मों जैसे ‘डर’, ‘अंजाम’ और ‘बाजीगर’ में नकारात्मक भूमिकाएं निभाने के अलावा शाहरूख को अधिकतर उनके प्रेम आधारित चरित्रों के लिए जाना जाता है.
‘राजू बन गया जैंटलमैन’ और ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ‘डुप्लीकेट’ जैसी हल्की फुल्की फिल्में हो या ‘देवदास‘, दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ ‘माई नेम इज खान’ और ‘चक दे इंडिया’ जैसी भावपूर्ण फिल्में, शाहरूख ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से हर किरदार में जान फूंक दी.  उन्होंने ‘रईस’ और ‘डॉन’ जैसी फिल्मों में अपराध सरगना की भूमिका को भी बखूबी अंजाम दिया. हर तरह के भावों को अपने चेहरे से बड़ी सहजता से व्यक्त करने वाले शाहरूख खान पिछले 26 बरस से भी ज्यादा समय से हिन्दी सिनेमा के ‘बादशाह’ बने हुए हैं.