पिछले कुछ महीनों में शाओमी के बाद चीनी कंपनी Realme के स्मार्टफोन्स भारत में खूब बिक रहे हैं. कम कीमत में शानदार फीचर्स होने की वजह से लोगों को इसके फोन पसंद आ रहे हैं. लेकिन इस बीच कंपनी ने अब फोन की कीमत बढ़ाने का संकेत दिया है.
रियलमी ने इस साल भारत में एक के बाद एक कई बेहतरीन स्मार्टफोन्स लॉन्च किए. रियलमी 2, रियलमी 2 प्रो और रियलमी 1, रियलमी C1 जैसे स्मार्टफोन्स लॉन्च किए. लेकिन अब कंपनी इन्हीं स्मार्टफोन्स के दाम बढ़ाने वाली है. 
रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ का कहना है कि दिवाली के बाद रियलमी के स्मार्टफोन्स के दाम में बढ़ोतरी की जा सकती है. उन्होंने इसकी वजह भारत में रुपये में आई गिरावट को बताया है. 
माधव सेठ ने ट्वीट में कहा कि रुपये में आई गिरावट की वजह से रियलमी के प्रॉफिट में काफी कमी आई है, इसलिए कंपनी ने दिवाली के बाद से स्मार्टफोन्स की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है. नीचे दिए गए रियलमी के ये चार फोन्स भारत में खूब पसंद किए जा रहे हैं. 
Realme C1 
रियलमी का भारत में ये सबसे बजट फोन है. इसे कंपनी ने रियलमी 2 प्रो के साथ लॉन्च किया था. कंपनी का टारगेट एक ऐसे बजट स्मार्टफोन को बनाना था जिसकी कीमत 8000 रुपये से कम हो. फिलहाल यह मोबाइल फ्लिपकार्ट पर डिस्काउंट ऑफर के तहत 6999 रुपये में मिल रहा है.

Realme 2 
कंपनी का दावा है कि यह एक ऑलराउंडर बजट स्मार्टफोन है. ओप्पो के सब ब्रांड रियलमी ने इसे भी इसी साल भारत में लॉन्च किया. दो रियर कैमरे और 19:9 डिस्प्ले वाले रियलमी 2 को आप फ्लिपकार्ट से 8,990 रुपये में खरीद सकते हैं. 

Realme 2 Pro
कंपनी के इस किफायती स्मार्टफोन में दमदार स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं. फोन में दो रियर कैमरे दिए गए हैं. फोन में 6.3 फुलएचडी+ डिस्प्ले है जिसका रेजॉलूशन 2340x1080 पिक्सल है. फोन में वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को तीन रैम वेरिएंट 4GB, 6GB और 8GB में उतारा है. Realme 2 Pro 4जीबी वेरिएंट की कीमत 13990 रुपये है. जिसे आप फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं.
Realme 1 
Realme 1 को भारत में मई महीने में लॉन्च किया गया था. रियलमी 1 में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली स्क्रीन है और जिसका रेज़ॉलूशन 2160x1080 पिक्सल है. फोन में ग्राहकों को फुल एचडी डिस्प्ले मिलती है. इस फोन की डिस्प्ले कर्व्ड है और इसमें नेविकेशन बटन स्क्रीन पर मौजूद हैं. रियलमी 1 की शुरुआती कीमत 9,990 रुपये है.