वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम रविवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज में उतर रही है. रोहित शर्मा के नेतृत्व में मौजूदा सीरीज में आक्रामक खिलाड़ियों से सजी इंडीज की टीम भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है. 
कोलकाता में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टी-20 मैच के लिए शनिवार को टीम इंडिया की 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई. जिसमें क्रुणाल पंड्या और खलील अहमद के नाम शामिल हैं.  


12 सदस्यीय टीम इस प्रकार है- 

1. रोहित शर्मा (कप्तान), 2. शिखर धवन, 3.  केएल राहुल, 4. ऋषभ पंत, (विकेटकीपर), 5. मनीष पांडे, 6.  दिनेश कार्तिक, 7.  क्रुणाल पंड्या, 8. कुलदीप यादव, 9. भुवनेश्वर कुमार, 10. जसप्रीत बुमराह, 11. खलील अहमद, 12. युजवेंद्र चहल


शिखर धवन का कप्तान रोहित शर्मा को साथ पारी का आगाज करना तय है. तीसरे नंबर पर केएल राहुल  उतरेंगे. विकेटकीपर की भूमिका में ऋषभ पंत होंगे, जबकि बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक का भी 12 सदस्यीय टीम में नाम है.
19 साल के ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को पहले टी-20 में जगह नहीं मिली है. कोलकाता टी-20 के लिए 'चाइनामैन' कुलदीप यादव पर भरोसा जताया गया है, जबकि दूसरे कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल फिलहाल 12वें खिलाड़ी है. झारखंड के 29 साल के स्पिनर शाहबाज नदीम बाहर बैठेंगे.
भारत का तेज आक्रमण भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगा. उमेश यादव फिलहाल इस दौड़ से बाहर हैं. तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर खलील अहमद के लिए बड़ा मौका होगा. 
दूसरी तरफ क्रुणाल पंड्या ऑलराउंड प्रदर्शन से अपनी उपयोगिता साबित कर सकते हैं.