नई दिल्ली : Hyundai Santro 2018 कार निर्माता कंपनी हुंदई ने 23 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में हैचबैक कार सेंट्रो का नए अवतार में लॉन्च किया है. नई सेंट्रो में नाम के अलावा सब कुछ बदल गया है. पहले के मुकाबले ज्यादा स्पेशियस सेंट्रो के आने का काफी लोगों को इंतजार था. कंपनी की तरफ से कार की बुकिंग 10 अक्टूबर से ही शुरू हो गई थी. 12 दिन में 23,500 यूनिट की बुकिंग से पता चला कि कार को ग्राहकों को जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है. लॉन्चिंग से पहले सुर्खियों में बनी रही नई सेंट्रो पुरानी कार से कई मायनों में खास है.

कार लेने का प्लान कर रहे हैं तो अच्छा मौका
अगर आप भी नई सेंट्रो लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. पहले कंपनी ने इसकी बुकिंग के लिए 11,100 रुपये की धनराशि तय की थी. अभी भी यह ऑफर कंपनी की तरफ से दिया जा रहा है. शुरुआती 50 हजार बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को बुकिंग के लिए 11,100 रुपये जमा करने होंगे. यदि आप एचडीएफसी बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन कार की बुकिंग करते हैं तो इस पर 10 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा. यानी आपको कुल मिलाकर 10,100 रुपये का भुगतान करना होगा.

दिवाली की खुशियों को चोगुना कर देगी बुकिंग
तो देर किस बात की आप भी झट से नई सेंट्रो की बुकिंग कर आने वाली दिवाली की खुशियों को चोगुना कर सकते हैं. ऑनलाइन बुकिंग कंपनी की वेबसाइट से 30 नवंबर तक की जा सकती है. यहां आपको एक बात और बता दें एचडीएफसी बैंक की तरफ से कैशबैक ऑफर तभी मिलेगा जब आप एचडीएफसी से ही ऑटो लोन लेंगे. नई सेट्रो में 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसमें सीएनजी का विकल्प भी है. नई सेंट्रो में ऑटोमेटिक का भी विकल्प दिया गया है.
देखने में पहले से ज्यादा दमदार लगती है नई सेंट्रो
नई सेंट्रो की लंबाई और चौड़ाई भी पहले से ज्यादा है, जिससे यह देखने में पहले से ज्यादा दमदार लगती है. कार में 17.64 सेंटीमीटर का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो फीचर्स भी मिलेंगे. नई सेंट्रो में रियर AC वेंट भी दिया गया है. कार के सभी वेरिएंट में एबीएस और ड्राइवर एयर बैग दिया गया है.

सीएनजी इंजन की पावर 59 पीएस
पेट्रोल इंजन की 5500 आरपीएम पर 69 पीएस की पावर है. वहीं सीएनजी इंजन की पावर 59 पीएस है. कंपनी का दावा है 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और एएमटी वर्जन का 20.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज होगा. वहीं कार का सीएनजी वेरिएंट 30.48 किमी प्रति किलो ग्राम का माइलेज देगी. कार को 5 वेरिएंट डिलाइट, ERA, मेग्ना, स्पोटर्स और ASTA वेरिएंट में लॉन्च किया गया है.