इंदौर। फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर महिला के निजी फोटो वायरल करने वाले शातिर आरोपी को इंदौर क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। मामला इसलिए हैरान करने वाला है क्योंकि फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला और कोई नहीं बल्कि महिला का पति ही निकला। आरोपी ने इसके लिए चोरी की सिम का उपयोग किया था।
मिली जानकारी के मुताबिक एक महिला ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई कि अज्ञात आरोपी ने सपना चौधरी के नाम का फर्जी फेसबुक आईडी बनाया है जिस पर उसके निजी फोटो वायरल कर रहा है। इससे महिला की बहुत बदनामी हो रही है। मामले की जांच की गई तो सभी हैरान रह गए कि ये फेसबुक आईडी उसके पति ने ही बनाई थी। पति पंकज दयाल (24) ने पत्नी को बदनाम करने की नीयत से ही फर्जी फेसबुक आईडी बनाई थी और उस आईडी पर अपनी पत्नी के ही निजी फोटो वायरल कर रहा था। पति-पत्नी में तलाक हो चुका है। लेकिन आरोपी पंकज ने खुद की पहचान छिपाते हुए सपना चौधरी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और उस पर पत्नी के फोटो वायरल किए ताकि उसकी बदनामी हो। आरोपी पंकज ने चालाकी से अपने दोस्त सुधीर चौधरी के नाम वाली सिम चोरी की और उसके उपयोग से फर्जी आईडी बनाई। आरोपी पंकज और उसका दोस्त सुधीर ग्राम बरलई थाना सांवेर के रहने हैं।
पुलिस जब आरोपी को पकड़ने के लिए पहुंची तो उसने पुलिस टीम को गुमराह करने का भरसक प्रयास किया लेकिन तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया। आरोपी 10वीं कक्षा तक पढ़ा है तथा गांव में ही खेती किसानी का काम करता है। क्राईम ब्रांच ने आरोपी पंकज के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी को आगे की कार्रवाई के लिए गौतमपुरा थाने को सौंप दिया है।