मुंबई, KWAN एंटरटेनमेंट के फाउंडर मैनेजर अनिर्बान दास पर भी #MeToo अभियान के तहत गंभीर आरोप लगे थे. इस मशहूर सेलेब्रिटी मैनेजर को यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद अपनी जॉब छोड़नी पड़ी.

एंटरटेनमेंट और मार्केटिंग कंपनी KWAN ने जारी किए गए एक बयान में कहा, "हमने अनिर्बान को KWAN से जुड़ी अपनी ड्यूटीज, एक्टिविटीज और सभी जिम्मेदारियां छोड़ने के लिए कहा है. हमसे जुड़ी सभी जगहों पर यह फैसला त्वरित रूप से प्रभावी होगा." अनिर्बान उनकी जिंदगी में अचानक हुई इन चीजों को बर्दाश्त नहीं कर सके और उन्होंने शुक्रवार को आत्महत्या करने की कोशिश की.
रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को वाशी ट्रैफिक पुलिस ने वाशी ओल्ड ब्रिज से बचाया है. पुलिस के सही वक्त पर पहुंच जाने के चलते उन्हें बचाया जा सका. यह घटना रात के 12.30am पर हुई. रिपोर्ट के मुताबिक एक उच्चाधिकारी ने कहा, "हमें खबर मिली थी कि कोई वाशी ब्रिज पर आत्महत्या करने जा रहा है. हम क्योंकि चांस नहीं ले सकते थे तो हमने वहां अंधेरे में ट्रैप लगा दिया था."
अनिर्बान पुल के बैरिकेड्स पर चढ़ रहे थे जब पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. आज तक को वाशी के सीनियर PI ने बताया, "वह रो रहे थे. वह बहुत ही खींच और तनाव में लग रहे थे. हम उन्हें पुलिस स्टेशन लेकर आए और उन्हें पानी पिलाया. हमने पूछा कि क्या बात है? तब उन्होंने बताया कि वह MeToo के तहत लगे आरोपों की वजह से बहुत तनाव में हैं. वह और उनका परिवार परिवार बदनामी के चलते बहुत परेशान हैं."
बता दें कि चार लड़कियों ने अनिर्बान पर गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद उन्हें अपना काम छोड़ना पड़ा. अनिर्बान ने ही अपने 9 साथियों के साथ मिलकर इस कंपनी को शुरू किया था. अनिर्बान को वाशी ब्रिज से बचाए जाने के बाद पुलिस ने उनकी पत्नी से संपर्क किया.

महिलाओं ने कैसे आरोप लगाए थे ?

मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक अनिर्बान पर 4 अज्ञात महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे. आरोपों के मुताबिक 2 साल पहले एक मीटिंग अनिर्बान ने इनमें से एक महिला (एक्टर) से पूछा था कि क्या वह अननैचुरल सेक्स में इंट्रेस्टेड है. जब उस महिला ने उन्हें कड़े शब्दों में जवाब दिया तो इसके कुछ ही दिनों बाद उसे ब्रांड्स की तरफ से ऑफर्स मिलने बंद हो गए. कुछ ऐसी डील्स थीं जो पहले उनके पास थीं और अब इन्हें दूसरों को दिया जा रहा था.

एक अन्य एक्ट्रेस ने अनिर्बान पर आरोप लगाया था कि अनिर्बान सिस्टमैटिक ढंग से उनका आत्मविश्वास तोड़ते रहे. वह उन्हें खुलेआम सभी के सामने जलील कर देते थे. वह उनके बॉडी पार्ट्स तक पर खुलेआम कमेंट करते थे. उन्होंने कहा, "मेरा वक्ष छोटा है और इसलिए मैं भारतीय बाजार में कामयाब नहीं हो पाउंगी.

आरोप लगाने वाली तीसरी महिला के मुताबिक़, अनिर्बान ने उनसे कहा था, "तुम कपड़े उतार कर मुझे अपना शरीर क्यों नहीं दिखातीं."