यूं तो कहा जाता है कि ब्रेकअप होने के बाद पूर्व पार्टनर के साथ जितनी दूरी बनाई जाए उतना बेहतर रहता है। हालांकि एक ताजा रिपोर्ट बिलकुल इसके उलट कहती है। एक मेडिकल जर्नल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अपने पूर्व पार्टनर (Ex) के साथ सेक्स करने से आपको इस रिलेशनशिप से बाहर आने में मदद मिलती है। यानी अगर आप एक्स के साथ एक रात के लिए सेक्स करते हैं तो उन्हें भूलने में उतनी ही आसानी होगी। 
शोधकर्ताओं ने बताया कि जिन लोगों ने भी ऐसा किया है उन्होंने दूसरे लोगों के मुकाबले कम उदासी महसूस की। इसके अलावा ऐसे लोगों में दिन-ब-दिन सकारात्मक भावनाएं आती चली गईं। शोधकर्ताओं ने बताया कि ब्रेकअप के बाद जो मनोवैज्ञानिक तनाव लोगों को होता है, वह पूर्व पार्टनर के साथ सेक्स करने पर कम हो जाता है। 
इस नतीजे तक पहुंचने के लिए टीम ने दो शोध किए थे। पहली स्टडी में 113 ऐसे लोगों पर शोध किया गया जिनका हाल ही में ब्रेकअप हुआ हो। दो महीने के बाद इन लोगों से सर्वे के दौरान कुछ सवाल किए गए। जैसे- क्या उन्होंने Ex के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की, वह अभी भी भावनात्मक रूप से कितने जुड़े हुए हैं और हर दिन उन्हें कैसे महसूस होता है? 

इसके बाद दूसरे शोध में 372 लोगों से पूछा गया कि उन्होंने कितनी बार पूर्व पार्टनर के साथ सेक्स की कोशिश की, कितनी बार सफल या असफल रहे और क्या वह अभी भी भावनात्मक रूप जुड़ाव महसूस करते हैं? स्टडी में सामने आया कि Ex के साथ बातचीत करने से कोई फायदा नहीं होता, हालांकि पूर्व पार्टनर से सेक्स करने वाले लोगों को ब्रेकअप से उबरने में काफी सहायता मिली।