अबु धाबी: मेजबान पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे ही दिन जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. उसने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 145 रन पर समेट दी. इस तरह उसे 137 रन की बढ़त मिली. पाकिस्तान ने इसके बाद दूसरी पारी में अच्छी बैटिंग करते हुए दो विकेट पर 144 रन बना लिए. इस तरह दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक उसकी ऑस्ट्रेलिया पर कुल बढ़त 281 रन की हो गई है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. 

अबू धाबी में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में दूसरे दिन के हीरो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास रहे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में पांच झटके दिए. उनकी गेंदबाजी की बदौलत ही पाकिस्तान ने ऑस्ट्रिलिया को 150 रन का आंकड़ा भी नहीं छूने दिया. 28 साल के अब्बास का यह 10वां टेस्ट मैच है. उन्होंने इसी मैच में अपने 50 विकेट पूरे किए. वे अब तक कुल 54 विकेट ले चुके हैं. 

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत
मैच के दूसरे दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग से हुई. उसने दो विकेट पर 20 रन से आगे खेलना शुरू किया. ऑस्ट्रेलिया को पहले दिन दो झटके देने वाले अब्बास ने दूसरे दिन भी पाकिस्तान को पहली कामयाबी दिलाई. उन्होंने शान मार्श को चलता किया. थोड़ी ही देर बाद ट्रैविस हेड भी अब्बास का शिकार होकर पवेलियन लौट गए. ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका 36 और चौथा झटका 56 के स्कोर पर लगा. 

बिलाल आसिफ ने तीन विकेट झटके 
ऑस्ट्रेलियाई पारी के अंतिम 6 विकेटों में से तीन बिलाल आसिफ ने झटके. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के टॉप स्कोरर एरोन फिंच (39) के अलावा कप्तान टिम पैन और नाथन लॉयन का विकेट लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरोन फिंच के अलावा सिर्फ दो बल्लेबाज 20 की रनसंख्या पार कर सके. मिचेल स्टार्क ने 34 और मार्नस ने 25 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने एक समय 91 के स्कोर पर सात विकेट गंवा दिए थे. यहां से मिचेल स्टार्क ने 34 रन की पारी खेल टीम को 145 रन तक पहुंचाया. 

फखर जमां, अजहर अली की शानदार पारियां 
पाकिस्तान को दूसरी पारी में मोहम्मद हफीज (6) के रूप में पहला झटका जल्दी लग गया. लेकिन फखर जमां (66) और अजहर अली (54) ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. 15 रन पर पहला विकेट गंवाने वाले पाकिस्तान को दूसरा झटका 106 के स्कोर पर लगा. इस स्कोर पर नाथन लॉयन ने फखर जमां को अपनी ही गेंद पर लपका. इसके बाद अजहर अली और हैरिस सोहैल (17) ने टीम को 144 रन तक पहुंचाया. इस स्कोर पर दिन का खेल खत्म घोषित कर दिया गया.