नई दिल्ली : इस बार अगर दिवाली या छठ पर आप भी घर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं और अभी तक टिकट नहीं हुआ है तो टेंशन न लें. इस बार रेलवे की तरफ से छठ और दिवाली पर पूर्वी उत्तर प्रदेश व बिहार जाने वाले यात्रियों को ध्यान में रखकर 4 विशेष रेलगाड़ियों की घोषणा की गई है. ये रेलगाड़ियां सहरसा, छपरा, पटना और दरभंगा के लिए चलाई जाएंगी. इन रेलगाड़ियों के लिए आज यानी मंगलवार शाम से टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी. अगर आप भी इन रेलगाड़ियों की डिटेल चाहते हैं तो आगे पढ़े...

सहरसा के लिए विशेष रेलगाड़ी
रेलवे ने दिवाली और छठ पर यात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए रेलवे ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से सहरसा के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. पुरानी दिल्ली से यह ट्रेन 18 और 22 अक्टूबर को चलाई जाएगी. वहीं सहरसा से यह गाड़ी 16 व 11 अक्टूबर को चलेगी. रास्ते में यह गाड़ी बखतियारपुर, मानसी, खगड़ियां, हसनपुर रोड, समस्तीपुर, दरभंगा, कमतौल, जनकपुर रोड, सीतामड़ी, बेरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, बगहां, गोरखपुर, बस्ती, गोण्डा, सीतापुर, बरेली, मुरादाबाद व गाजियाबाद स्टेशनों पर रुकेगी.

छपरा के लिए विशेष रेलगाड़ी
रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने पुरानी दिल्ली से लखनऊ होते हुए छपरा के लिए विशेष रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है. यह गाड़ी 21 अक्टूबर से 18 नवम्बर के बीच हर रविवार को छपरा से चलेगी. वहीं पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से यह गाड़ी 22 अक्टूबर से 19 अक्टूबर के बीच हर सोमवार को चलेगी. रास्ते में यह गाड़ी बलिया, मऊ, मुह्मदाबाद, आजमगढ़,  शाहगंज, अयोध्या, फैजाबाद, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद व गाजियाबाद रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.


पटना के लिए विशेष रेलगाड़ी
रेलवे ने मांग को ध्यान में रखते हुए आनंद विहार रेलवे स्टेशन से पटना के लिए विशेष रेलगाडी चलाने की घोषणा की है. यह गाड़ी 15 से 21 नवम्बर के बीच हर गुरुवार व रविवार को पटना से व 16 से 23 नवम्बर के बीच हर शुक्रवार व सोमवार को आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलेगी.

दरभंगा के लिए विशेष रेलगाड़ी
त्योहारों में बिहार की ओर जाने वाले यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने दरभंगा के लिए विशेष रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है. यह गाड़ी 17 नवम्बर से दरभंगा से व 19 नवम्बर को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलायी जाएगी.