भोपाल । प्रदेश कांगे्रस ने मुख्यमंत्री द्वारा विगत 14 अक्टूबर को मुंगावली में आमसभा को संबोधित करते हुए आचार संहिता के खुले उल्लंघन की शिकायत चुनाव आयोग से की है। 
कांगे्रस प्रवक्ता और चुनाव आयोग कार्य के प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने शिकायत के साथ प्रमाण स्वरूप एक सीडी भी संलग्न की है, जिसमें मुख्यमंत्री मुंगावली में आमसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी को जिताने के लिए मतदाताओं को घोषणा और प्रलोभन देते हुए नजर आ रहे हैं जो कि सीधे-सीधे आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है। 
मुख्यमंत्री ने आमसभा में किसानों को सोयाबीन पर पांच सौ रूपये प्रति क्विंटल बोनस दिये जाने की घोषणा की है। उन्होंने मुंगावली क्षेत्र में सभी घरों में बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने की घोषणा करते हुए कहा कि लोगों के छह हजार करोड़ रूपये के बिजली के बिल माफ कर दिये जायेंगे। मुख्यमंत्री ने मतदाताओं को प्रलोभन देते हुए यह भी कहा कि उन्हें पक्का मकान बनाकर दिया जायेगा। उन्होंने प्रसूताओं को चार हजार रूपये पूर्व में और बच्चे के जन्म के बाद 12 हजार रूपये देने की भी घोषणा की। 
धनोपिया ने आयोग से आग्रह किया है कि शिवराजसिंह चैहान द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान प्रलोभन देने वाली घोषणाओं पर तत्काल पाबंदी लगायी जाये। उनके विरूद्व आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया जाये, ताकि निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान संपन्न हो सके।