मेष:

सप्ताह की शुरुआत कुछ उदासी भरी हो सकती है। बाहरी स्थानों पर घूमने के दौरान नदी या तलाब से दूर रहें। घर के शुभ कार्यों में विलंब हो सकता है। शादी के इच्छुक लोगों की शादी में कुछ विघ्न आ सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। अपनी सूझबूझ से हर एक कार्य को बड़ी सरलता से खत्म करेंगे। परिवार की समस्या पर स्वंय ध्यान देकर उसका निराकरण ढूंढने का प्रयत्न करेंगे। सप्ताह के अंत में धन प्राप्ति का योग है। व्यवसाय में भी लाभदायी स्थिति रहेगी। यश-कीर्ति में बढ़ोतरी होगी। सरकारी कामकाज में फायदा होगा।

वृषभ:

इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। घर में मांगलिक कार्य होंगे। सप्ताह के मध्य का समय कुछ कठिनाई में बीतेगा। आपके लिए तारीख 17 और 18 के दौरान सामान्य समय रहेगा। कहीं बाहर जाने का विचार करेंगे जिसमें विलंब हो सकता है। सप्ताह के अंत में सूर्य की कृपा से आपको अपने शत्रुओं पर विजय मिलेगी। अन्न व वस्त्र का लाभ मिलेगा। रोगों से मुक्ति मिलेगी। सरकारी कार्यों में सफलता और लाभ मिलेगा।

मिथुन:

साप्ताहिक राशिफल 15 से 21 अक्टूबर सप्ताह की शुरुआत में आप घर में मरम्मत और परिवर्तन की तैयारी करेंगे। सभी विघ्नों से दूर रहेंगे। ईष्टदेव पर श्रद्धा और भरोसा रखेंगे। जीवनसाथी से मतभेद होने का योग है। कोर्ट-कचहरी के काम में सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में आपको अपनी और संतान की तंदुरुस्ती का ध्यान रखना होगा। सेहत को लेकर समस्या बढ़ सकती है। एजुकेशन में परेशानी आ सकती है। खुद को शांत रखने का प्रयास करें। सप्ताह के अंत में सब ठीक हो जाएगा। नए कार्य की शुरुआत करेंगे।

कर्क:

इस सप्ताह आपकी शुरुआत शानदार रहेगी, समय अच्छा है। आय प्राप्ति के साधनों में बढ़ोतरी होगी। लाभ प्राप्ति के योग हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में जमीन-संपत्ति से संबंधित प्रश्न खड़े हो सकते हैं। यात्रा में कोई समस्या आ सकती है। मानसिक और शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में धन हानि की आशंका है। लाइफ में दौड़भाग अधिक रह सकती है। परेशानियों से निराश न हों, ये क्षणिक हैं।

सिंह:

सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अनुकूल है। मकान-वाहन की प्राप्ति में विलंब होगा। हो सकता है। संतान की चिंता सता सकती है। संतान की समस्या का निवारण होगा। आपके साहस में वृद्धि होगी। मानसिक शांति मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। संतान और मित्रजन आपको लाभ पहुंचाएंगे। सप्ताह के अंत में सामाजिक रूप से आप अधिक सक्रिय रहेंगे। इनकम में वृद्धि होगी। शेयर बाजार से अधिक लाभ होगा।

कन्या:

आप काम का बोझ हल्का होने से मानसिक प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में शारीरिक स्वास्थ्य में भी सुधार देखने को मिलेगा। सप्ताह के मध्य में कार्य में उपलब्धि और प्रगति के कारण आप उन्नति करेंगे। परिवार की खुशी के लिए सप्ताह के मध्य में खर्च में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में विशेष सावधानी बरतें। संभव हो तो नए संबंधों से बचें। वैचारिक मतभेद के कारण प्रेम संबंधों में दरार की संभावना भी दिखाई दे रही है। सप्ताह अंतिम समय आपके लिए प्रफेशनल क्षेत्र में सकारात्मक रहेगा। आप फिलहाल कोई नया काम शुरू करने का विचार करेंगे तथा उसमें सफलता भी प्राप्त हो सकती है।

तुला:

सप्ताह की शुरुआत धर्म, ध्यान, आध्यात्म में से सराबोर रहेगी। इन विषयों में अधिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए आप किसी आध्यात्मिक गुरु के संपर्क में आ सकते हैं। व्यापार में लाभ की स्थिति आपके पराक्रम में वृद्धि करेगी। भाई-बहन से सहयोग और लाभ रहेगा। सप्ताह के मध्य में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। अकारण आपकी शत्रुता न बढ़े इसका ध्यान रखें। धन-प्राप्ति में मुश्किलें आ सकती हैं। कोई अनापेक्षित घटना घट सकती है। नए निवेश न करें अन्यथा आपको नुकसान होने की आशंका रहेगी। सप्ताह के अंत में मेहमानों का आगमन होगा। किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। सरकारी कार्य में किसी की मदद आपको प्राप्त होगी।

वृश्चिक:

सप्ताह की शुरुआत में जो मेहनत और परिश्रम करेंगे उसका अनुकूल परिणाम प्राप्त होगा। अपनी राशि से चंद्र का भ्रमण आपके लिए लाभकारी रहेगा। सप्ताह के मध्य में समय मध्यम फलदायी है। आमदनी में वृद्धि के लिए आप थोड़ा सक्रिय बनेंगे। घर के लिए किसी नई वस्तु की खरीद करेंगे। घर की जवाबदारी बहुत बढ़िया ढंग से निभाएंगे। व्यवसाय पर भी पूरा ध्यान देंगे। दोपहर तक आर्थिक क्षेत्र में नया निवेश करेंगे। धन लाभ का योग है। सरकारी, कानूनी और टैक्स, अधिकारीवर्ग से संबंधित कार्यों में विफलता प्राप्त हो सकती है। परेशान न हों।

धनु:

सप्ताह के पहले दिन दोपहर तक आपको मन में थोड़ी व्याकुलता और बैचेनी रहेगी परंतु मध्याह्न के बाद शुरुआत के दो दिन का समय कुल मिलाकर आप अपने आपके लिए निकालेंगे। विशेषकर व्यक्तित्व विकास और मौज-शौक के ऊपर खर्च करने में आप पीछे नहीं रहेंगे। सप्ताह के मध्य में आमदनी में वृद्धि होगी। आमदनी के साधन बढ़ाने के लिए भी आप सक्रिय होंगे। संपत्ति संबंधी कोई लेनदेन होगा। सप्ताह का अंतिम समय मिश्रित फलदायी रहेगा। मानसिक तनाव चिंता कम होगी। जो भी कार्य हाथ में लेंगे उन्हें पूरा करके ही सांस लेंगे।

मकर:

सप्ताह के आरंभ में आप सभी कार्य बढ़िया ढंग से करेंगे। परिवार में सदस्यों के साथ आनंद से समय बिताएंगे। आप ऊर्जा और उत्साह का अनुभव करेंगे। परंतु खाने-पीने में लापरवाह होंगे तो आपके स्वास्थ्य में गड़बड़ खड़ी होगी। सप्ताह के मध्य में आप अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने की तरफ आगे बढ़ेंगे। व्यवसाय में आप भागीदारी से काम करेंगे। पति-पत्नी के संबंधों में सुधार आएगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आर्थिक मामलों में भविष्‍य के लिए उत्तम प्‍लानिंग कर सकेंगे। नकारात्‍मक विचार से दूर रहने की सलाह है। नया कार्य करने की योजना बन सकती है।

कुंभ:

हाल में आपको भाग्य और कर्म दोनों का साथ उत्तम रूप से प्राप्त होगा। एकाध धार्मिक स्थल की यात्रा आपको आनंद प्राप्त कराएगी। ऑफिस अथवा व्यवसाय के स्थान पर कार्य का बोझ अधिक रहेगा परंतु अधिक आमदनी से आप आनंदित रहेंगे। सप्ताह के अंतिम चरण में स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ उत्पन्न हो सकती है। अनिद्रा और बेचैनी आपको अनेक प्रकार से अवरोध उत्पन्न कर सकती है। किसी के साथ विवाद होने तथा अचानक चोट लगने की भी संभावना है, मन को शांत रखकर आगे बढ़ें।

मीन:

सप्ताह की शुरुआत का समय प्रफेशनल मोर्चे पर आशाओं से भरा दिखाई दे रहा है। नौकरी में पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। कोई उत्तम समाचार प्राप्त होगा। भागीदार के साथ संबंधों में सुधार हो सकता है। सप्ताह के मध्य में लाभदायक चरण है। व्यवसाय में कोई बड़ा ऑर्डर प्राप्त हो सकता है। घर परिवार में आपका मान रहेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह प्राप्त करेंगे। तारीख 18 से खर्च में वृद्धि होगी। पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मान हानि से बचें। आमदनी कम और खर्च अधिक होने से संतुलन बनाए रखने का प्रयास करें। मानसिक चिंता से नींद में खलल हो सकती है। इस स्थिति में योग, प्राणायाम अथवा ध्यान और आध्यात्मिक प्रवृत्ति से लाभ होगा। परिवार का वातावरण धीमे-धीमे सुधरता महसूस होगा। आर्थिक लाभ की संभावना है।