भोपाल । मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रविवार को महाकौशल के सभी जिलों के टिकटार्थयो को साक्षात्कार के लिए भोपाल बुलाया था। रविवार की सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और सांसद विवेक तनखा ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में सभी टिकटार्थतियों से चर्चा की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी टिकट मांगने वाले उम्मीदवारों से कहा कि सर्वे के आधार पर ही जीतने वाले को 
ही कांग्रेस अपना उम्मीदवार बनाएगी। उन्होंने सभी टिकट मांगने वाले उम्मीदवारों से कहा कि इस बार गुटबाजी के आधार पर नहीं, बल्कि सर्वे के आधार पर टिकट बांटे जाएंगे। उन्होंने सभी को अपने-अपने क्षेत्रों में मन लगा कर काम करने के लिए कहा। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि इस बार सरकार बनने पर सभी सक्रिय कार्यकर्ताओं को समान अवसर दिए जाएंगे। पिछले 15 वर्षों में भाजपा सरकार ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बहुत प्रताड़ित किया है। इस बार कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं के सम्मान के लिए भी चुनाव लड़ रही है।
साक्षात्कार के लिए टिकट मांगने वाले अभ्यर्थी अपने साथ अपने कार्यों का विवरण और अपने समर्थन में कार्यकर्ताओं को भी लेकर आए थे। वह क्षेत्र की सही स्थिति बताना चाहते थे। लेकिन विधानसभा क्षेत्र के अनुसार सभी को एक साथ बुलाए जाने से वह अपनी बात नहीं कह पाए। इस कारण उनमें मायूसी भी देखी गई।
-कांग्रेस में टिकट लेने की होड़
1-1 विधानसभा क्षेत्र से दर्जनों उम्मीदवारों ने टिकट मांगा है। कई विधानसभा क्षेत्रों में टिकट मांगने वालों की संख्या 3 दर्जन से ज्यादा है। हजारों की संख्या में आवेदकों के पहुंच जाने से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भगदड़ की स्थिति करीब 3 घंटे बनी रही। कमलनाथ और विवेक तनखा से मिलवाने के लिए लाइन लगवाने में काफी मशक्कत पदाधिकारियों को करने पड़ी।