छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित स्टील अथॉरिटी आॅफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के स्टील प्लांट में हुए हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है. गुरुवार को एक और घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. भिलाई स्टील प्लांट (BSP) के सेक्टर-9 अस्पताल के आईसीयू में भर्ती घायल एनर्जी मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के सीनियर टेक्नीशियन सत्यविजय का निधन हो गया. हादसे में घायल 14 लोगों में से ये चौथी मौत है. इससे पहले तीन अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था.

भिलाई स्टील प्लांट के जनसंपर्क विभाग ने हादसे में अब तक 13 कर्मियों की मौत की पुष्टि की है. इसमें से 9 कर्मियों की हादसे के दौरान घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी. बीते मंगलवार की सुबह हुए इस हादसे में 14 घायल कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसमें से दुर्गेश कुमार राठौर की मौत उपचार के दौरान बीते बुधवार को हुई. इसके अलावा मंगलवार की देर रात ईएमडी विभाग के असिस्टेंट मैनेजर डीके चौहान व सीनियर टेक्नीशियन दिनेश कुमार बोमनिया का इलाज के दौरान ICU में निधन हो गया था. अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ने वाले सभी कर्मी हादसे में 80 से 100 फीसदी तक झुलस गए थे. घायल में घायल दस अन्य का इलाज जारी है.
बता दें कि भिलाई स्टील प्लांट में बीते मंगलवार की सुबह करीब 10:30 बजे नियमित मरम्मत कार्य के दौरान कोक ओवन बैटरी कॉम्प्लेक्स नंबर-11 के गैस पाइप लाइन में आग लग गई थी. इसके बाद पाइपलाइन में ब्लास्ट हो गया. इस घटना में 9 कर्मिकों की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि 14 अन्य को इलाज के लिए सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भिलाई स्टील प्लांट के 60 सालों के इतिहास का ये सबसे बड़ा हादसा है.