मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए राज्‍य निर्वाचन आयोग अब प्रतियोगिता कराने जा रहा है. 'कौन बनेगा करोड़पति' की तर्ज पर यह क्विज कॉन्टेस्ट होगी, जिसमें प्रदेशभर के मतदाताओं से सवाल पूछे जाएंगे. सही जवाब देने वाले मतदाताओं को पुरस्कृत किया जाएगा. यह कॉन्‍टेस्‍ट शुक्रवार से शुरू होगी.

मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में मध्‍यप्रदेश राज्‍य निर्वाचन आयोग अपने फेसबुक पेज पर मतदाताओं से सवाल पूछेगा. सवाल-जवाब का सिलसिला हफ्ते के सातों दिन तक चलता रहेगा. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के फेसबुक पेज CEOMPSVEEP पर क्विज शुरू होगी. चुनाव आयोग इस पेज पर मतदाताओं से प्रतिदिन पांच सवाल पूछेगा. पांचों सवालों में से हर सवाल के जवाब के लिए चार-चार ऑप्शन भी होंगे.

चुनाव आयोग का उद्देश्‍य इस प्रतियोगिता के जरिये हर वर्ग के मतदाताओं को जागरूक करना है. शुक्रवार से शुरू होने जा रही प्रतियोगता आचार संहिता के लागू रहने तक चलेगी. सही जवाब देने वाले करीब पांच सौ से ज्यादा चयनित मतदाताओं को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सम्मानति करेंगे. सम्मानित करने के साथ ही इलेक्शन क्विज प्रतियोगिता में चयनित मतदाताओं के नाम और फोटो मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के फेसबुक पेज पर अपलोड भी किए जाएंगे.