नई दिल्ली,  केबीसी में बिनीता जैन ने शानदार खेल खेला. उन्होंने 1 करोड़ की रकम जीत ली है. इसी के साथ वे केबीसी सीजन 10 में 1 करोड़ जीतने वाली पहली कंटेस्टेंट बन गई हैं. रकम जीतने के बाद अमिताभ बच्चन ने बिनीता को चेक दिया. इसके बाद बिनीता ने अमिताभ को एक खास किस्म का आसामी गमछा गिफ्ट किया. अमिताभ ने उस गमछे को पहन लिया.

 

गेम आगे बढ़ा और बिनीता के सामने 7 करोड़ के सवाल के लिए प्रश्न आया. प्रश्न था कि 1867 में किसने पहले स्टॉक टिकर का अविष्कार किया था. बिनीता को इस सवाल का आइडिया नहीं था. यहां तक उन्हें ये भी नहीं पता था कि स्टॉक टिकर का मतलब क्या होता है. उन्होंने यहीं पर गेम क्विट कर दिया और एक करोड़ रुपए के साथ वापस लौटना मुनासिब समझा.

 

रोचक बात ये रही कि गेम क्विट करने से पहले अमिताभ ने गेम के वसूल के मुताबिक बिनीता से पूछा कि अगर वे खेलती तो कौन सा ऑप्शन चुनतीं. इसमें बिनीता ने एडवर्ड कैलहन (ऑप्शन ए) चुना. दुर्भाग्यवश ये सही जवाब था. अमिताभ को भी इस बात का बहुत अफसोस हुआ कि बिनीता 7 करोड़ रुपए का सही जवाब बताने के बाद भी रकम नहीं ले जा सकीं.

 

इसके अलवा सोमवार को आज तक की एक्सक्यूटिव एडिटर अंजना ओम कश्यप केबीसी 10 के सोमवार के एपिसोड में बतौर एक्सपर्ट नजर आईं. हॉट सीट पर खेल रहीं कंटेस्टेंट बिनीता जब 25 लाख के सवाल पर अटक गईं तो अंजना ने उनकी मदद की और उन्हें सही जवाब सुझाया.

 

अंजना की मदद से 25 लाख के सवाल का सही जवाब देने के बाद बिनीता ने उन्हें शुक्रिया कहा. अंजना ने शो के अंत में बिनीता को शुभकामनाएं दीं ताकि वह शो में और आगे जा सकें और भारी धनराशि जीत सकें. गुवाहाटी असम से आईं बिनीता जैन ने अपने जीवन की एक भावुक कर देने वाली कहानी सुना कर अमिताभ बच्चन और बाकी ऑडियंस को भी भावुक कर दिया.

 

खेल के दौरान बिनीता ने अमिताभ बच्चन को चाय तोहफे में दी. बिनीता ने बताया कि जो चाय वह उनके लिए लाई हैं वह असम में उगाई जाने वाली दुनिया की सबसे महंगी चाय है. बिनीता ने बताया कि इस चाय का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.